भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद, थाना प्रभारी की कार्यशैली को लेकर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर , दबंग प्रधान की दहशत से परिवार का पलायन, चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन मोटरसाइकिल व चार अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद, ज़हर खाई हुई महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले हुई मौत , UP Election 2022: मिशन यूपी 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 5 दिवसीय यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, बनाएंगी चुनावी रणनीति, Bharatiya Kisan Union: टिकैत गुट ने किया जमकर प्रदर्शन, रोड जाम की कोशिश को प्रशासन ने किया नाकाम, वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए करने की मांग, World Tourism Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करे वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ये फोटोज, मैसेज, Sanyukta Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के 30 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार,

पूर्व-केंद्रीय-मंत्री-व-कांग्रेस-के-वरिष्ठ-नेता-ऑस्कर-फर्नांडिस-का-निधन

कांग्रेस के दिग्गज और सोनिया गांधी के करीबी ऑस्कर फर्नांडीस का 80 की उम्र में निधन

कांग्रेस के दिग्गज और सोनिया गांधी के करीबी ऑस्कर फर्नांडीस का 80 की उम्र में निधन

कांग्रेस के दिग्गज नेता ऑस्कर फर्नांडिस का 80 साल की उम्र में सोमवार को कर्नाटक में निधन हो गया. इस साल जुलाई में सिर में चोट लगने के बाद फर्नांडिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिर में चोट लगने की वजह से उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का बन गया था, जिसे हटाने के लिए सर्जरी के बाद मेंगलुरु के येनेपॉय अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भरोसेमंद सहयोगी माने जाने वाले अनुभवी कांग्रेस नेता ने उत्तर-पूर्वी विद्रोहियों के साथ ही कई बार सरकार और पार्टी के मामलों को अपनी समझदारी से बातचीत के जरिए सुलझाया था. इतना ही नहीं, कुचिपुड़ी नृत्य से जुड़े आंदोलनों को भी उन्होंने बड़ी आसानी से संभाला था.

 

फर्नांडिस ने पहली यूपीए सरकार में परिवहन, सड़क और राजमार्ग और श्रम व रोजगार मंत्री के रूप में कार्य किया था. वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष भी थे. वह एआईसीसी के महासचिव भी रह चुके थे.

 

 

 


Comment As:

Comment (0)