Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

india-china-border-dispute_1600258133

भारत और चीन के बीच लगभग 13 घंटे की बैठक, निकला यह नतीजा

भारत और चीन के बीच लगभग 13 घंटे की बैठक, निकला यह नतीजा

बुधवार यानि 13 जनवरी को भारत और चीन के बीच 14वीं कोर कमांडर लेवल की बातचीत हुई है। लगभग 13 घंटे तक इन दोनों के बीच यह बैठक चली है। इसमें 14 कोर के नए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अनिंद्य सेनगुप्ता ने भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व किया है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रयास किया गया कि पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में लगभग 20 महीने से जारी गतिरोध को कम किया जा सके।

14 घंटे चली बैठक में भारत की चीन को दो टूक, लद्दाख में अप्रैल वाली पोजीशन  पर लौटे चीनी सेना | 6th Corps Commander level talks India insisted China  should move back

सूचना के मुताबिक इस बातचीत का विशेष मकसद पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 (हॉट स्प्रिंग्स) क्षेत्र से डिसएंगेजमेंट पर है। LAC पर भले ही कुछ डिसएंगेजमेंट हुआ, लेकिन खतरा कम नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच डिस्कसन ऐसे माहौल में हो रहा है, जब चीनी सेना पैंगोंग के उस इलाके में पुल बना रही है जो लगभग 60 साल से उसके गैरकानूनी कब्जे में है। इसके साथ ही चीन ने अरुणाचल प्रदेश के पंद्रह स्थानों के नाम भी चेंज कर दिए, जिसे मजाक बताया जा रहा है। इतना ही नहीं चीन, पूर्वी लद्दाख में अपनी सैन्य शक्ति को मजबूत बनाने का प्रयास कर रहा है। इस पर भारत के आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने कड़ा अवरोध किया है।

Sushmita Singh Yadav

Comment As:

Comment (0)