राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

World Pharmacis

Sneha Dubey: कौन है India की वो Young First Secretary , जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को

Sneha Dubey: कौन है India की वो Young First Secretary , जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को दिया दो टूक जवाब

First Secretary Sneha Dubey: एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ जमकर आग उगली है लेकिन जवाब में भारतीय फर्स्ट सेक्रटरी स्नेहा दुबे ने उन्हें दो टूक जवाब देकर बोलती बंद करदी। 

 

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में भाषण के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर इमरान ने भारत को घेरने की कोशिश की तो स्नेहा ने उन्हें आईना दिखा डाला। स्नेहा ने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए जवाब दिया और बोलीं यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के नेता ने UN के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मेरे देश के खिलाफ झूठे और  गलत प्रॉपगैंडा फ़ैलाने के लिए किया है। पाकिस्तानी नेता इससे अपने देश की दुखद स्थिति से दुनिया का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां आतंकी खुले घूमते हैं और आम नागरिक, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार किया जाता है। 

 

कौन है स्नेहा दुबे?
स्नेहा दुबे ने साल 2011 में पहले ही प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की. वह गोवा में पली-बढ़ी और अपने बचपन का अधिकांश समय वहीं बिताया। स्नेहा ने पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद नई दिल्ली के जवाहरलाल विश्वविद्यालय (JNU) से भूगोल में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। 

स्नेहा को भारतीय विदेश सेवा में शामिल होने का बहुत शौक था। क्योंकि उनकी अंतरराष्ट्रीय मुद्दों में रुचि थी. इसलिए स्नेहा दुबे ने दिल्ली के जेएनयू में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एमफिल की पढ़ाई पूरी की। घूमने-फिरने की शौकीन स्नेहा का मानना है कि IFS बनने से उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का बेहतरीन मौका मिला है। इंटरनेशनल सर्विस के लिए चुने जाने के बाद स्नेहा दुबे की पहली नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हुई थी। फिर अगस्त 2014 में, उन्हें मैड्रिड में भारतीय दूतावास में नियुक्त किया गया। 

स्नेहा का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करारे जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उन्ही काबिलियत की लोग काफी तारीफ भी कर रहे हैं। 

 


Comment As:

Comment (0)