Amit-shah_6170e8c20111d

Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटि

Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (21 अक्टूबर, 2021) को उत्तराखंड के बारिश से तबाह इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, क्योंकि सबसे ज्यादा प्रभावित कुमाऊं क्षेत्र में राहत और बचाव अभियान जारी है, कनेक्टिविटी बहाल करने और कमजोर क्षेत्रों से लोगों को निकालने के प्रयास चल रहे है। 

Uttarakhand Rain: आज आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे केंद्रीय  गृहमंत्री अमित शाह, अब तक 55 की मौत | Uttarakhand Floods home minister amit  shah will conduct aerial ...

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत के साथ शाह हेलीकॉप्टर से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए यहां GTC हेलीपैड से रवाना हुए।वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट लौटेंगे और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

Amit Shah To Visit, Review Situation In Uttarakhand - India Ahead

मंगलवार से प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे धामी ने पंतनगर हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि राज्य में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से 7,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलों के नेटवर्क को जल्द से जल्द बहाल करना और लोगों को सुरक्षित निकालना इस समय प्राथमिकता है।

Amit Shah to undertake aerial survey of rain-hit areas in Uttarakhand |  India News – India TV

इस बीच, राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है, जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं और पांच अभी भी लापता हैं। जिलाधिकारी धीरज सिंह गरबियाल ने कहा कि भारी बारिश और नैनी झील में बाढ़ के कारण नैनीताल में धोबी घाट के आसपास के इलाके में भारी भूस्खलन हो रहा है। 

Amit Shah To Do Aerial Survey Of Rain Ravaged Areas Of Uttarakhand

यह क्षेत्र नैनीताल के ठीक नीचे स्थित है और इसे शहर की नींव माना जाता है। उन्होंने कहा कि धोबी घाट में रहने वाले लगभग 100 परिवारों को स्थानांतरित कर दिया गया है। गरबियाल ने कहा कि कई जगहों पर राहत शिविर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि रामनगर में राफ्ट की मदद से पच्चीस लोगों को एयरलिफ्ट किया गया और छह अन्य को बचाया गया, जबकि सुंदरखाल और रामनगर के 30 परिवारों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

उत्तराखंड आपदा : दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या 52 हुई, अमित शाह आज  करेंगे हवाई सर्वे news in hindi

बाढ़ प्रभावित पुचड़ी इलाके में राहत शिविर भी बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुचड़ी नई बस्ती में रहने वाले 10 परिवारों के 54 लोगों को राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय पुचरी में बनाए गए राहत शिविर में ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि कुल 150 लोगों को रोडवेज बसों में सुरक्षित रामनगर लाया गया और उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया, जबकि लालकुआं में बाढ़ से प्रभावित 97 परिवारों को एक गुरुद्वारे और राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

52 killed due to heavy rain in Uttarakhand Amit Shah arrived late at night  conduct aerial survey today zgjz | Uttarakhand Rain: अब तक 52 की मौत, देर  रात पहुंचे अमित शाह,

इस बीच, मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी के कारण 18 अक्टूबर को अस्थायी रूप से रोकी गई चारधाम यात्रा ऋषिकेश चारधाम बस टर्मिनल और हरिद्वार बस स्टैंड से केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए रवाना होने के साथ फिर से शुरू हो गई है। केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं भी फिर से शुरू हो गई हैं क्योंकि हिमालय के मंदिरों में मौसम सर्द है लेकिन बारिश नहीं हो रही है।
 


Comment As:

Comment (0)