Untitled design 7

जनता के सामने अपनी छवि को बेहतरीन बनाने के लिये, दिल्ली पुलिस नियुक्त करेगी सोशल मीडिया एजेंसी

जनता के सामने अपनी छवि को बेहतरीन बनाने के लिये, दिल्ली पुलिस नियुक्त करेगी सोशल मीडिया एजेंसी

दिल्ली पुलिस जल्द ही सोशल मीडिया एजेंसी को नियुक्त करने जा रही है। इसकी मदद से दिल्ली पुलिस जनता के सामने अपनी छवि को बेहतरीन बनाने की कोशिश करेगी। जिसके लिये वो जल्द ही सोशल मीडिया एजेंसी को नियुक्त करने जा रही है। ऑनलाइन छवि को सुधारने के लिए दिल्ली पुलिस ने फैसला किया है कि वो एक सोशल मीडिया एनालिटिक्स और आउटरीच मैनेजमेंट एजेंसी को नियुक्त करेगी। ये एजेंसी अन्य चीजों के साथ एक YouTube चैनल बनाएगी, जो उनके ‘अच्छे काम’ को दिखाएगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना आगे चलकर इसमें और अधिक पेशेवर दृष्टिकोण चाहते हैं। 

Delhi police cracks whip against COVID-19 norm violators, issues nearly  12,000 challans in 2 weeks | India News | Zee News

दरअसल, फरवरी 2020 के पूर्वोत्तर दिल्ली दंगा के दौरान, पाकिस्तान सहित कुछ अज्ञात यूजर्स ने हिंसा के बारे में फेक ‘अलर्ट’ पोस्ट कर ‘पुलिस की छवि खराब’ करने की कोशिश की थी। जिसके बाद से ही पुलिस ये कदम उठाने जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना की मदद से जनता को फेसबुक यूट्यूब  और ट्विटर से जोड़ना है। 

Delhi Police to hire private agency to manage social media platforms - The  Hindu

मीडिया एजेंसी को दिल्ली पुलिस की सभी यूनिट के वेबपेज, वेबसाइट, फैन पेज का प्रचार करने के साथ ही नियमित रूप से पोस्ट करना और ऑनलाइन प्रचार करना होगा। वहीं जिस वीडियो और कंटेंट  को वायरल करने की जरूरत है उसके लिए उन्हें फेसबुक का इस्तेमाल करना होगा। अधिकारी ने आगे बताया कि दिल्ली पुलिस का ट्विटर हैंडल आकर्षक प्रासंगिक जानकारी से भरा होना चाहिए। फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए एक डेटाबेस भी बनाना होगा। 


Comment As:

Comment (0)