राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

taliban-chief-1473911963

तालिबानी एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं अपने ही सुप्रीम लीडर को मार डाला

तालिबानी एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं अपने ही सुप्रीम लीडर को मार डाला

सत्ता के संघर्ष में तालिबान के प्रमुख नेता हिबतुल्लाह अखुंदजादा की मौत हो चुकी है जबकि नई सरकार के उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को बंधक बनाकर रखा गया है. हक्कानी गुट हर मामले में बरादर पर भारी पड़ रहा है.
अफगानिस्तान पे तालिबान के कब्जे के बाद भी अभी तक तालिबान शांत नहीं हो रहा अब तालिबानी लोग आपस में सत्ता को लेकर लड़ रहा है।  


हाल ही में एक ब्रिटिश मैग्ज़ीन ने ये दवा किया है की ने दावा किया है कि इस खूनी संघर्ष में तालिबान के सुप्रीम लीडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा (Haibatullah Akhundzada) की मौत हो गई है और उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर (Mullah Baradar) को बंधक बनाकर रखा गया है.हक्कानी धड़े के साथ चल रहे झगड़े में सबसे ज्यादा नुकसान बरादर को पहुंचा है.


इसी महीने सत्ता के बंटवारे को लेकर तालिबान के दोनों धड़ों की बैठक हुई थी. इस दौरान खफा हक्कानी नेता खलील-उल रहमान हक्कानी ने बरादर पर मुक्के बरसाए थे. दरअसल, बरादर लगातार तालिबान सरकार की कैबिनेट में गैर-तालिबानियों और अल्पलसंख्यकों को भी जगह देने का दबाव बना रहा था, ताकि दुनिया के अन्य देश तालिबान सरकार को मान्यता दें. इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई थी. 


Comment As:

Comment (0)