राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

ekana_lucknow_7074337_835x547-m

28 साल बाद लखनऊ में टेस्ट क्रिकेट की वापसी

28 साल बाद लखनऊ में टेस्ट क्रिकेट की वापसी

एक समय था जब लखनऊ के केडी बाबू स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पुरुष टीम के मैचों का शोर गूंज रहा था। लंबी शांति के बाद फिर कुछ ऐसा ही होने जा रहा है। इस बार स्टेडियम बस बदलने वाला है। दरअसल, आने वाले दिनों में शहर में टेस्ट क्रिकेट का आयोजन होने जा रहा है. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम को टेस्ट मैच की मेजबानी करते देखा जा सकता है। साथ ही आईपीएल के रोमांच के लिए लखनऊ को नया ठिकाना बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बीसीसीआई इन दोनों पहलुओं को अपने दम पर लागू करने की तैयारी कर रहा हैं। 

टे28 सास्ट मैच लखनऊ में खेला जा सकता है जब टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। टेस्ट मैच अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना है, जिसमें दर्शकों की क्षमता 70,000 है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट में आमने-सामने होंगे।

 लखनऊ में टेस्ट क्रिकेट की वापसी  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर लखनऊ को भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की मेजबानी मिली तो यह 28 साल बाद मिले तोहफे की तरह होगा। भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 1994 में लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया था, जो शहर में खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट भी था। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के आयोजन स्थल को भी अंतिम रूप दे दिया है। पहला टेस्ट लखनऊ में और दूसरा बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।


Comment As:

Comment (0)