Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

1ddbdf26-2377-11ec-bb55-2fb9e639f35f_1633179748108_1636528446287

RBI की कौनसी स्कीम लॉन्च की PM Modi ने?

RBI की कौनसी स्कीम लॉन्च की PM Modi ने?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi launches RBI Scheme) ने शुक्रवार(आज) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिज़र्व बैंक की दो उपभोक्ता केंद्रित पहल की शुरुआत की। रिटेल डॉयरेक्ट स्कीम (Retail Direct Scheme) और इंटीग्रेटेड ओमबड्समैन स्कीम (Integrated Ombudsman Scheme) शुरू होने से खुदरा निवेशकों को कई फायदे होंगे। 

इन योजनाओं की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "कोरोना के इस चुनौतीपूर्ण कालखंड में वित्त मंत्रालय ने, आरबीआई और अन्य वित्तीय संस्थाओं ने बहुत प्रशंसनीय कार्य किया है। मुझे विश्वास है कि आरबीआई देश की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। पिछले 6-7 सालों में केंद्र सरकार ने आम भारतीय की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया है।"

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि," आज जिन दो योजनाओं को लॉन्च किया गया है, उससे देश में निवेश के दायरे का विस्तार होगा और कैपिटल मार्केट्स को Access करना, निवेशकों के लिए अधिक आसान, अधिक सुरक्षित बनेगा।"


Comment As:

Comment (0)