राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

Untitled design (28)

Biden Modi Meeting: 24 सितंबर को मिलेंगे पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से

Biden Modi Meeting: 24 सितंबर को मिलेंगे पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से

Biden Modi Meeting: द्विपक्षीय बैठक के लिए पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन। बाइडेन जापानी प्रधान मंत्री सुगा योशीहिदे से भी मुलाकात करेंगे। 


Biden Modi Meeting: 24 सितंबर को वाइट हाउस में होने वाली द्विपक्षीय बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे। इस मौके पर जो बाइडेन जापानी प्रधान मंत्री सुगा योशीहिदे से भी मुलाकात करेंगे। 

पिछली बार प्रधान मंत्री मोदी ने सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था, जब उन्होंने और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, एक रिपब्लिकन, ने ह्यूस्टन में हाई-प्रोफाइल हाउडी-मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था।

बाद में 24 अक्टूबर को, बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति के साप्ताहिक कार्यक्रम के अनुसार, मोदी, सुगा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ व्हाइट हाउस में पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे।

इस बार की अमेरिका यात्रा लगभग छह महीनों में मोदी की पहली विदेश यात्रा होगी और COVID-19 महामारी के प्रकोप के बाद से उनकी दूसरी यात्रा होगी। मार्च में, मोदी ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और उस देश के मुक्ति संग्राम के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की यात्रा की।


Comment As:

Comment (0)