f9606c49ae5bee4199301e2825358140_original

पीएम मोदी ने जेवर एयरपोर्ट की रखी नींव, बोले- ये कनेक्टिविटी का मॉडल

पीएम मोदी ने जेवर एयरपोर्ट की रखी नींव, बोले- ये कनेक्टिविटी का मॉडल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतम बुद्ध नगर स्थित जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह में पहुंचे पीएम मोदी ने पहले यहां पर एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद उनका स्‍वागत यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया। कार्यक्रम स्थल पर लोगों की भारी भीड़ पहुंची थी। इस एयरपोर्ट से सितंबर 2024 अंत तक एक रनवे के साथ उड़ान सेवाएं प्रारंभ हो सकती हैं इसका लाभ यूपी की जनता के साथ दिल्ली एनसीआर को भी मिलेगा। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि जिसे पहले की सरकारों ने झूठे सपने दिखाए, आज वही यूपी अंतर्राष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है। 

आज यूपी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मेडिकल संस्थान, रेलवे, हाईवे, एयर कनेक्टिविटी मिल रही है, उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत आज एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। बेहतर सड़कें, रेलवे और एयरपोर्ट सिर्फ इंफ्रा प्रोजेक्ट नहीं होते, बल्कि ये पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं। गरीब हो या मध्यम वर्ग सभी लोगों का जीवन बदल देते हैं। हर किसी को इसका बहुत-बहुत लाभ मिलता है। इंफ्रा प्रोजेक्ट की ताकत और बढ़ जाती है, जब उनके साथ सीमलेस और अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी हो जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के हिसाब से एक मॉडल बनेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज हम 85 फीसदी विमानों को एमआरओ सेवा के लिए विदेश भेजते हैं और इस काम के पीछे हर साल 15 हजार करोड़ रुपये खर्च होते हैं। 30 हजार करोड़ में ये प्रोजेक्ट बनने वाला है। हजारों करोड़ रुपये खर्च होते हैं, जिसका ज्यादातर हिस्सा दूसरे देशों को जाता है। अब ये एयरपोर्ट इस स्थिति को भी बदलने में मदद करेगा। इसके माध्यम से पहली बार देश में एंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल कार्गो हब की कल्पना भी साकार हो रही है। इससे इस पूरे क्षेत्र के विकास को एक नई गति मिलेगी एक नई उड़ान मिलेगी। 

मोदी ने विपक्ष पर भी साधा निशाना
यूपी की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां सिर्फ अपने क्षेत्र और समाज के लिए काम करती हैं। देश में राजनीतिक हालात चाहे जो हों, लेकिन भारत में विकास का काम नहीं रूका है। देश में हाल ही में 100 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी गई है। कुशीनगर में ही एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ है। 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन हुआ है। पिछले हफ्ते ही पूर्वांचल एक्सप्रेस्वे का उद्घाटन किया गया। मध्य प्रदेश में भव्य रेलवे स्टेशन का उद्घाटन हुआ है और आज नोएडा इंटरनेशनल का भूमि पूजन हुआ है। हमारी राष्ट्र सेवा के सामने दूसरे राजनीतिक दलों की स्वार्थ नीति टिक नहीं सकती। 
 


Comment As:

Comment (0)