fysrsrbvhjgguy

बिजली बिल को लेकर NPCI भारत बिल पे ने लिए कुछ ज़रूरी निर्णय, जानें क्या मिलेगा ग्राहक को

बिजली बिल को लेकर NPCI भारत बिल पे ने लिए कुछ ज़रूरी निर्णय, जानें क्या मिलेगा ग्राहक को

एनपीसीआई (NPCI) भारत बिल पे (Bharat bill pay) ने अपने मंच पर टाटा पावर (Tata power) को जोड़ा लिया है। NPCI की इस पहल के बाद ग्राहक को अपने बिजली बिलों (electricity bill) का भुगतान बिना किसी परेशानी में अये कर सकेंगे। कंपनी की तरफ से मंगलवार को एक रिलीज जारी की गई थी। इसके बाद टाटा पावर के अब 7 लाख से ज्यादा ग्राहक क्लिक पे (Click Pay) के जरिए पेमेंट कर सकेंगे।

NCPI Bharat BillPay Onboards Tata Power For HassleFree Electricity Bill  Payments

ग्राहकों का फ़ायदा:
Subsidiary NPCI  भारत बिलपे ने टाटा पावर को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने की अनाउंसमेंट की है। रिलीज में जारी डिटेल के अनुसार, Tata power पहली ऐसी बिजली कंपनी है जो हाल में शुरू किए गए मंच से कनेक्ट हुई है। रिलीज में कहा गया है कि इससे कंपनी के कस्टमर्स अपने बिजली बिलों की पेमेंट बिना किसी परेशानी के सही ढंग से कर सकेंगे। 

बिजली बिल भरने के लिए NPCI भारत बिस पे ने उठाया बड़ा कदम- जानें क्या मिलेगा  आपको फायदा? | Zee Business Hindi

एनपीसीआई भारत बिलपे (NPCI Bharat Bill Pay) की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नूपुर चतुर्वेदी (Nupur Chaturvedi) ने कहा कि, 'हमें ट्रस्ट है कि इस पार्टनरशिप से बड़ी संख्या में टाटा पावर के ग्राहकों को बिजली बिल भुगतान के मामले में फायदा होगा। 

Electricity bill: आपका बिजली बिल स्वयं सहायता समूह की महिलाएं करेंगी जमा,  20 रुपये कमीशन - self-help group women will collect your electricity bill  in lucknow | Navbharat Times

बिजली के प्राइवेटाइजेशन को लेकर चिंता:
दरअसल 3 कृषि कानून की वापसी की अनाउंसमेंट के बाद अब बिजली डिपार्टमेंट मूवमेंट तेज करने के मूड में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कृषि कानून को वापस लेने की अनाउंसमेंट के बाद अब बिजली संशोधन बिल को लेकर आंदोलन तेज हो सकता है। इस बिल के संसद के शीतकालीन सत्र में पेश करने की आशंका के खिलाफ आंदोलन तेजी की रूपरेखा बन रही है।  


Comment As:

Comment (0)