भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद, थाना प्रभारी की कार्यशैली को लेकर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर , दबंग प्रधान की दहशत से परिवार का पलायन, चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन मोटरसाइकिल व चार अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद, ज़हर खाई हुई महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले हुई मौत , UP Election 2022: मिशन यूपी 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 5 दिवसीय यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, बनाएंगी चुनावी रणनीति, Bharatiya Kisan Union: टिकैत गुट ने किया जमकर प्रदर्शन, रोड जाम की कोशिश को प्रशासन ने किया नाकाम, वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए करने की मांग, World Tourism Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करे वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ये फोटोज, मैसेज, Sanyukta Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के 30 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार,

हिंदी दिवस (4)

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान के जन्मदिन पर डालते हैं उनकी की, 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक न

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान के जन्मदिन पर डालते हैं उनकी की, 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नजर

Ayushmann Khurrana: आयुष्मान खुराना का आज 37वां जन्मदिन है। 


Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना के जन्मदिन पर उन्हें हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं। किसी एक्टर की बड़ी फैन फॉलोइंग कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्यूंकि वह खुद इतने प्रतिभाशाली है। आयुष्मान ने 2012 में विक्की डोनर(Vicky Donor) के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया। इस फिल्म में उन्होंने अपने गायन और एक्टिंग दोनों का ही प्रदर्शन किया था जिससे दर्शक कंफ्यूज हो गए की क्या वे उनके अभिनय या उनके गायन से अधिक प्यार करें? अब, नौ साल बाद, आयुष्मान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सफल और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। 

आयुष्मान ने नार्मल से हट कर टॉपिक्स पर फिल्में बनाई हैं। उनके जन्मदिन पर, हमने उनकी 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं और आपको बताते हैं कि आपको उन्हें क्यों देखना चाहिए (या उन्हें दोबारा देखना चाहिए)।

अंधाधुन(Andhadhun)
इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक संगीतकार और एक नेत्रहीन पियानोवादक(pianist) के रूप में हैं। यह दर्शकों को सिनेमाघरों में लाने के लिए पर्याप्त होता। 

दम लगा के हईशा(Dum Laga Ke Haisha)  
फिल्म में भूमि पेडनेकर की शुरुआत एक अधिक वजन वाली महिला की भूमिका में हुई और आयुष्मान खुराना उनके पति के रोल में दिखे थे। एक जोड़े के रूप में अपनी भावनाओं और सुंदरता की ताकत को सामाजिक मानकों के साथ आने के बाद, दर्शकों को दोनों की कहानी से प्यार हो गया।

बधाई हो (Badhaai Ho) 
बधाई हो प्यार, स्वीकृति और परिवार की एक मार्मिक कहानी है। फिल्म में आयुष्मान खुराना एक 25 वर्षीय बेटे की भूमिका निभा रहे हैं जो इस बात से शर्मिंदा है कि उसके मध्यम आयु वर्ग के माता-पिता एक बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। एक असंतुष्ट बेटे से अपने माता-पिता के लिए एक स्वीकार्य समर्थन प्रणाली तक आयुष्मान की यात्रा कहानी की जड़ है।

शुभ मंगल सावधान (Shubh Mangal Saavdhan)
विक्की डोनर की तरह, आयुष्मान खुराना ने एक ऐसा विषय चुना जो ध्यान देने योग्य हो और इसे एक मनोरंजक स्पिन दिया। फिल्म में उन्हें मुदित शर्मा के रूप में दिखाया गया है, जो एक युवक है जो अपनी आसन्न शादी से पहले स्तंभन दोष(erectile dysfunction) से जूझ रहा है।

Article 15 
फिल्म में आयुष्मान खुराना ने अयान रंजन की भूमिका निभाई है, जो एक पुलिस अधिकारी है जो जाति-आधारित उत्पीड़न और एक ऐसी व्यवस्था से लड़ रहा है जिसका वह खुद हिस्सा है।

Happy Birthday Ayushmaan!!!!


 


Comment As:

Comment (0)