भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद, थाना प्रभारी की कार्यशैली को लेकर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर , दबंग प्रधान की दहशत से परिवार का पलायन, चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन मोटरसाइकिल व चार अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद, ज़हर खाई हुई महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले हुई मौत , UP Election 2022: मिशन यूपी 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 5 दिवसीय यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, बनाएंगी चुनावी रणनीति, Bharatiya Kisan Union: टिकैत गुट ने किया जमकर प्रदर्शन, रोड जाम की कोशिश को प्रशासन ने किया नाकाम, वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए करने की मांग, World Tourism Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करे वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ये फोटोज, मैसेज, Sanyukta Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के 30 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार,

1519801165804

LIC Policy: एलआईसी की इस पॉलिसी में 1302 रुपये प्रीमियम देकर पाइए 27.60 लाख रुपए, जानिए डिटेल्स

LIC Policy: एलआईसी की इस पॉलिसी में 1302 रुपये प्रीमियम देकर पाइए 27.60 लाख रुपए, जानिए डिटेल्स

एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए समय समय पर स्कीम्स लाता है जिससे आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं. इसी क्रम में एलआईसी की एक खास स्कीम है -जीवन उमंग पॉलिसी (LIC Jeevan Umang Policy) जिसमें निवेश करने पर आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आइए जानते हैं इस शानदार पॉलिसी के बारे में.

 जीवन उमंग पॉलिसी कई मामलों में दूसरी स्कीम्स से अलग है. इस पॉलिसी को 90 दिन से लेकर 55 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं. यह एक एंडोमेंट प्लान है. इसमें लाइफ कवर के साथ-साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम मिलती है. मैच्योरिटी पूरा होने के बाद फिक्स्ड इनकम हर साल आपके खाते में आएगी. दूसरी ओर पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उसके घरवालों और नॉमिनी को एकमुश्त रकम मिलेगी. इस स्कीम की एक और खासियत यह है कि इसमें 100 साल तक का कवरेज मिलता है.

मिलेगी 27.60 लाख की रकम

अगर इस पॉलिसी में आप हर महीने 1302 रुपए का प्रीमियम देते हैं, तो एक साल में ये रकम 15,298 रुपए की होती है. अगर इस पॉलिसी को 30 साल तक चलाया जाए तो रकम बढ़कर तकरीबन 4.58 लाख रुपए हो जाती है. आपके किए गए निवेश पर कंपनी आपको 31वें साल से 40 हजार हर साल का रिटर्न देना शुरू कर देती है. अगर आप 31 साल से 100 साल तक 40 हजार सालाना का रिटर्न लेते है आपको करीब 27.60 लाख रुपए की रकम मिल जाती है.

पॉलिसीधारक को टर्म राइडर का भी फायदा

इस पॉलिसी के तहत निवेशक की दुर्घटना में मौत हो जाने या विकलांग होने पर टर्म राइडर लाभ भी मिलता है. बाजार जोखिम से इस पॉलिसी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. इस पॉलिसी पर एलआईसी के मुनाफे और घाटे का प्रभाव जरूर पड़ता है. इनकम टैक्स के सेक्शन 80C के तहत इस पॉलिसी को लेने पर टैक्स की छूट भी मिलती है. अगर कोई जीवन उमंग पॉलिसी (LIC Jeevan Umang Policy) का कोई प्लान लेना चाहता है तो उसे कम से कम दो लाख रुपये का बीमा लेना होगा.  


Comment As:

Comment (0)