भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद, थाना प्रभारी की कार्यशैली को लेकर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर , दबंग प्रधान की दहशत से परिवार का पलायन, चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन मोटरसाइकिल व चार अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद, ज़हर खाई हुई महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले हुई मौत , UP Election 2022: मिशन यूपी 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 5 दिवसीय यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, बनाएंगी चुनावी रणनीति, Bharatiya Kisan Union: टिकैत गुट ने किया जमकर प्रदर्शन, रोड जाम की कोशिश को प्रशासन ने किया नाकाम, वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए करने की मांग, World Tourism Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करे वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ये फोटोज, मैसेज, Sanyukta Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के 30 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार,

Bhupendra_Modi

Gujrat New CM Highlights

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के सीएम पद की शपथ; पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं...

विजय रूपाणी के इस्तीफा देने के दो दिन बाद, भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अहमदाबाद के घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 59 वर्षीय ने राजभवन में शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पटेल को बधाई दी. इस मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे|

पटेल के शपथ लेने के तुरंत बाद, पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सीएम के रूप में कार्यभार संभालने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'भूपेंद्र भाई को गुजरात के सीएम पद की शपथ लेने पर बधाई|

 मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में। वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।”

इससे पहले दिन में, गुजरात के निवर्तमान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, जिन्हें विजय रूपानी के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे के रूप में देखा गया था, ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह "परेशान या दरकिनार" महसूस नहीं करते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए आंसू बहाने वाले पटेल ने कहा कि उन पर "लोगों का कर्ज" है, जिन्होंने पूरे समय उनका समर्थन किया। भाजपा ने रविवार को 59 वर्षीय पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव में केवल 14 महीने के लिए शीर्ष पद के लिए घोषित करके आश्चर्यचकित कर दिया।

पार्टी नेताओं ने बताया कि पटेल का नाम भाजपा विधायक दल की बैठक में विजय रूपाणी द्वारा प्रस्तावित किया गया था, और निवर्तमान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इसका समर्थन किया था। पटेल प्रभावशाली पाटीदार समुदाय के कदवा उप-समूह से हैं और इस वर्ग के पहले मुख्यमंत्री हैं।

पार्टी नेताओं ने कहा कि उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के लिए अधिकांश बॉक्सों पर टिक कर दिया है, जिसके लिए राज्य के पार्टी प्रमुख सी आर पाटिल ने सभी 182 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।


Comment As:

Comment (0)