drr

Google-Doodle: 23 साल का हो गया Google, होमपेज पर ये Doodle बनाकर कर रहा सेलिब्रेट

Google-Doodle: 23 साल का हो गया Google, होमपेज पर ये Doodle बनाकर कर रहा सेलिब्रेट

Google’s (गूगल) 23rd Birthday Today: हम सभी का पसंदीदा सर्च इंजन गूगल आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहा है और कंपनी ने अपने होमपेज पर डूडल बनाकर इस दिन को चिह्नित किया है। जैसा कि ऊपर की छवि में देखा गया है, Google-Doodle में एक केक है जिसके ऊपर "23" लिखा हुआ है, जिसमें "Google" में "L" के स्थान पर जन्मदिन की मोमबत्ती है।

Google के बनने की कहानी, PhD कर रहे दो दोस्तों ने रखी थी नींव - Education  AajTak

Google की स्थापना 4 सितंबर 1998 को हुई थी। कंपनी ने पहले सात सालों तक उसी तारिख को अपना जन्मदिन मनाया। हालांकि, बाद में इसे 27 सितंबर को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया। सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज(Sergey Brin and Larry Page) द्वारा सह-स्थापित, Google विश्व स्तर पर सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले सर्च इंजनों में से एक है। 

Google के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई हैं, जिन्होंने 24 अक्टूबर 2015 को लैरी पेज का स्थान लिया था।

"हर दिन, दुनिया भर में 150 से अधिक भाषाओं में Google पर अरबों खोजें होती हैं, जबकि Google के शुरुआती दिनों से बहुत कुछ बदल गया है, इसके पहले सर्वर को टॉय ब्लॉक से बने कैबिनेट में रखे गए सर्वर से अब इसके सर्वर में बदल दिया गया है। विश्व स्तर पर 20 से अधिक डेटा केंद्रों में रखे गए, दुनिया की जानकारी को सभी के लिए सुलभ बनाने का इसका मिशन समान है,” गूगल डूडल पेज कहता है।

 


Comment As:

Comment (0)