jdjdjd

बिटकॉइन, एथेरियम मूल्य में गिरावट, यह संभावित कारण हो सकते है !

बिटकॉइन, एथेरियम मूल्य में गिरावट, यह संभावित कारण हो सकते है !

कॉइनडेस्क से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, बिटकॉइन की कीमतें मंगलवार शाम 13 अक्टूबर के बाद से अपनी सबसे कम दरों पर गिर गईं - क्रिप्टोकरेंसी में विशेषज्ञता वाली एक न्यूयॉर्क स्थित समाचार साइट - जिसने दुर्घटना के पीछे कई कारकों का हवाला दिया। वेबसाइट के अनुसार, बिटकॉइन का मूल्य कल शाम $55,460.96 तक गिर गया, जो नवंबर में पहले तक पहुंचने वाले लगभग $69,000 के सर्वकालिक उच्च से अतिरिक्त 20 प्रतिशत की गिरावट है। हालांकि, फोर्ब्स द्वारा उद्धृत डिजिटल मुद्रा विश्लेषकों के अनुसार, इस सप्ताह क्रिप्टोक्यूरेंसी दुर्घटना को चलाने वाला कोई एकल कारक नहीं लगता है, इसके बजाय घटना "बढ़ते बिक्री दबाव, वर्ष के अंत में लाभ लेने, जैसे कई कारकों के कारण होती है। साथ ही अटकलें ”।

Bitcoin, Ethereum and other popular cryptocurrencies may not be banned  despite the new Crypto bill - Technology News

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार लाल रंग में रहता है:
क्रिप्टो एक्सचेंज वज़ीरएक्स से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में डिजिटल मुद्रा बाजार लाल रंग में बना हुआ है - बिटकॉइन, एथेरियम, सोलाना और बिनेंस जैसे सभी प्रमुख मूल्य कम हो रहे हैं। जहां इथेरियम 0.86 प्रतिशत गिरकर 4,167 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, वहीं सोलाना भी 1.24 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,167 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। तथाकथित "मेमेकॉइन्स" - डोगे और एसएचआईबी - हालांकि, उनके मूल्यों में वृद्धि हुई, हालांकि बहुत अधिक नहीं; उनकी वृद्धि क्रिप्टो एक्सचेंज द्वारा क्रमशः 0.30 प्रतिशत और 1.64 प्रतिशत पर आंकी गई थी।

Bitcoin vs. Ethereum: 10 experts told us which asset they'd rather hold,  and why | Currency News | Financial and Business News | Markets Insider

क्रिप्टोक्यूरेंसी मंदी के पीछे संभावित कारण:
बहु-रणनीति फंड बेंज कैपिटल के संस्थापक जॉन इएडेलुका के अनुसार, बहुत पुराने बटुए से बिटकॉइन की आवाजाही हुई है जिसने निवेशकों से अफवाहें और आशंकाएं पैदा की हैं, जिससे बाजार मूल्य में संभावित गिरावट आई है। फोर्ब्स ने इदेलुका के हवाले से कहा, "पर्यवेक्षक यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पुराने वॉलेट से बिटकॉइन की आवाजाही का क्या मतलब है, और क्या यह निकट भविष्य में इन वॉलेट से बिटकॉइन की बड़ी बिक्री का संकेत देता है।"

Cryptocurrency prices today: Bitcoin, Ethereum and most other cryptos fall  - Times of India

जापान स्थित बिटकॉइन एक्सचेंज माउंट गोक्स को लेकर भी निवेशकों में वाजिब नाराजगी है। एक बार दुनिया के सबसे बड़े बिटकॉइन मध्यस्थ के रूप में जाना जाता है, जो दुनिया भर में अपने सभी लेनदेन के 70 प्रतिशत से अधिक का प्रबंधन करता है, एक्सचेंज बंद हो गया और 2014 में व्यापार को निलंबित कर दिया गया। अपने ग्राहकों को वापस भुगतान करने के लिए परिसमापन कार्यवाही अभी भी हल नहीं हुई है, और माउंट गोक्स ने घोषणा की कि लगभग ग्राहकों और कंपनी से संबंधित 850, 000 बिटकॉइन "गायब" थे और संभावित रूप से चोरी हो गए थे, उस समय $ 450 मिलियन से अधिक मूल्य की राशि।

Bitcoin Prices Reach Lowest Since Mid-October As Technical Indicators  Signal Weakness

एक दिवालियापन संरक्षण योजना (जिसे 'नागरिक पुनर्वास योजना' कहा जाता है), जिसने बिटकॉइन में मुआवजे के रूप में अरबों डॉलर का वादा किया था, पिछले महीने अब-निष्क्रिय एक्सचेंज के लगभग 99 प्रतिशत लेनदारों द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। हालांकि, आशंका अभी भी अधिक है: यदि लेनदारों - जो अब बिटकॉइन की 140,000 से अधिक इकाइयां प्राप्त करेंगे - अपनी होल्डिंग बेचते हैं, तो यह स्वाभाविक रूप से बिटकॉइन की कीमत पर नीचे की ओर दबाव डालेगा, जिससे इसका मूल्य नीचे चला जाएगा।

Bitcoin vs. Ethereum: Which Should You Invest in Now? - TheStreet

भारत निजी क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाएगा, अपने स्वयं के डिजिटल टोकन के लिए रास्ता बनाएगा:
संबंधित विकास में, भारत सरकार 29 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान निजी क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाने और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किए जाने वाले आधिकारिक डिजिटल मुद्रा के लिए एक रूपरेखा तैयार करने के लिए एक विधेयक पेश करेगी।

Crypto Price Today: Bitcoin Surges To $51,500, Ethereum 24% Up In 7 Days

भारत, जिसने क्रिप्टोकरंसी में निवेश करने के लिए निवेशकों के बीच गहरी दिलचस्पी देखी है और कई निवेशक जो पहले से ही निवेश कर रहे हैं, नागरिकों को उच्च वित्तीय जोखिमों का हवाला देते हुए क्रिप्टोकरेंसी पर अपना पैसा लगाने के खिलाफ चेतावनी देना जारी रखता है।

Ethereum price rises to an all-time high while Bitcoin price also surges -  Chronicle Live

इससे पहले, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी उल्लेख किया था कि क्रिप्टो-संपत्ति बेहद जोखिम भरा है और उन्हें बारीकी से निगरानी करने की आवश्यकता है क्योंकि वे वैश्विक वित्तीय प्रणाली के विभिन्न पहलुओं को बाधित करने की क्षमता रखते हैं।


Comment As:

Comment (0)