Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

Untitled design (17)

शेयर बाजार में बड़ी उठापटक, 1400 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट 400 पार

शेयर बाजार में बड़ी उठापटक, 1400 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट 400 पार

शेयर बाजारों की शुरुआत शुक्रवार को काफी धीमी हुई | सुबह के कारोबार में सेंसेक्स में गिरावट 1,400 अंक को पार कर चुकी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स सूचकांक 720 अंक से ज्यादा गिरकर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के निफ्टी की स्थिति भी कमोबेश वैसी ही बनी हुई है। 

Broking houses shares in focus; Geojit zooms 20%, Angel Broking surges 17%  | Business Standard News

शेयर बाजार शुक्रवार को भारी गिरावट के साथ खुले। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स सूचकांक 720 अंक से ज्यादा गिरकर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी की स्थिति भी कमोबेश वैसी ही रही। इसकी एक बड़ी वजह दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना का फिर से बढ़ता प्रकोप है, और इससे आशंकित निवेशक काफी सहमे नजर आ रहे है। सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों पर ही दवा कंपनियों के शेयर ग्रीन जोन में रहे, जबकि ऑटो मोबाइल, स्टील, फाइनेंस और ऊर्जा सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयर में बड़ी गिरावट जारी है। 

What is Share: Meaning & Types of Shares - ABC of Money

सेंसेक्स में भारी गिरावट:
शेयर बाजार की शुरुआत से पहले प्री-ओपन सेशन में ही सेंसेक्स में गिरावट देखी गई। बाजार खुलने पर ये करीब 720 अंक गिर गया और 58,075.93 अंक पर खुला। जबकि गुरुवार को सेंसेक्स बढ़त के रुख के साथ 58,795.09  अंक पर बंद हुआ था। सुबह के कारोबार में बाजार लगातार टूट रहा है और 11 बजे के आसपास इसमें 1422 अंक की गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स अभी 58,000 अंक से काफी नीचे कारोबार कर रहा है। 

सुबह के कारोबार में सेंसेक्स में शामिल 30 कंपनियों में से सिर्फ डॉक्टर रेड्डीज का शेयर ही ग्रीन जोन में बना हुआ है। जबकि मारुति सुजुकी के शेयर में सबसे बड़ी करीब 2.5% की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि बाद मे ये 3.7% तक गिर गया और इससे भी ज्यादा 3.92% की गिरावट टाइटन के शेयर में देखी गई। 

15 Best Beaten Down Stocks to Buy Now

निफ्टी का भी बुरा हाल:
इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक निफ्टी का हाल भी बुरा रहा। निफ्टी की शुरुआत भी कमजोर रही और ये करीब 250 अंक की गिरावट के साथ 17,338.75 अंक पर खुला। जबकि गुरुवार को ये 17,536.25 अंक पर बंद हुआ था। सुबह के कारोबार में निफ्टी 420 अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है और 11 बजे के आसपास ये 17,112.70 अंक पर कारोबार कर रहा है। 

निफ्टी में शामिल 50 कंपनियों में सिप्ला का शेयर सबसे अधिक बढ़त 1.43% के साथ कारोबार कर रहा है। बाकी डॉक्टर रेड्डीज और सन फार्मा ग्रीन जोन में बने हुए हैं। इसके अलावा बाकी सभी 47 शेयर रेड जोन में हैं। सबसे ज्यादा गिरावट ONGC के शेयर में 3.19% की देखी गई है। बाद में टाटा मोटर्स का शेयर ओएनजीसी से अधिक करीब 5.21% गिर गया। 

Why Do Shares Fall on Good News? -Trade Brains

टारसन का शेयर प्रीमियम पर लिस्ट:
शेयर बाजार में गिरावट के बीच टारसंस प्रोडक्ट्स (Tarsons Products Share List) का शेयर 5.74% प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। कंपनी ने आईपीओ (Tarsons Products IPO) के वक्त शेयर का प्राइस 662 रुपये तय किया था और शुक्रवार को लिस्टिंग के समय ये 700 रुपये पर खुला। 
 


Comment As:

Comment (0)