Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

Untitled design 64

Tripura निकाय चुनाव में भाजपा का खेला !

Tripura निकाय चुनाव में भाजपा का खेला !

त्रिपुरा में रूलिंग पार्टी भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के साथ खेला करते हुए निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। भाजपा ने न सिर्फ 51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम की सभी सीट जीतीं बल्कि कई अन्य शहरी स्थानीय निकायों में भी जीत हासिल की है। वहीं, विपक्षी दल टीएमसी और सीपीआई (एम) अगरतला नगर निकाय चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

BJP back on Punjab poll scene after farm laws repeal announcement; tie-up  with Amarinder possible | Deccan Herald

चुनाव अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि सोनमुरा नगर पंचायत और मेलाघर नगर पंचायत में भी विपक्ष का कोई दांव काम नहीं आया और भाजपा ने यहां भी सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की। भाजपा ने 11 सदस्यीय जिरानिया नगर पंचायत को भी जीता। भाजपा ने अंबासा नगर परिषद की 12 सीटों को जीत लिया। जबकि यहां टीएमसी और सीपीआई-एम ने एक-एक सीट जीती यहां एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के पास भी आई है। वहीं, भाजपा ने कैलाशहर नगर परिषद की 16 सीटों पर भी जीत हासिल की। यहां माकपा को एक सीट मिली। पानीसागर नगर पंचायत में भाजपा 12 सीटों पर विजयी हुई और सीपीआई (एम) ने एक पर कब्जा किया।

Delhi BJP Expels 21 Members, Including 5 Councillors

भाजपा ने अगरतला नगर निगम की सभी 334 सीटों, 13 नगर निकायों और राज्य की छह नगर पंचायतों के लिए उम्मीदवार खड़े किए थे। भाजपा के उम्मीदवारों ने 112 सीटों पर तो निर्विरोध जीत हासिल की थी। बाकी 222 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था।

बता दें कि त्रिपुरा में पिछले कुछ दिनों से सत्तारूढ़ भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनैतिक लड़ाई चरम पर चल रही थी। एक तरफ भाजपा अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही थी तो टीएमसी त्रिपुरा में सेंध लगाने की जुगत में थी। इससे पहले 2018 में सीपीआई (एम) को उखाड़कर बिप्लब कुमार देब की सरकार सत्ता में आई थी। वहीं, इस बार टीएमसी की घुसपैठ को बिप्लब कुमार देव की सरकार नाकाम करने में सफल रही है। 

BJP releases candidate list for Maharashtra and Karnataka Legislative  Council elections - check names here | India News

उधर, टीएमसी ने चुनावों में वोटों की धांधली और भाजपा पर लोगों को डरा-धमकाकर अपने पक्ष में वोट देने का आरोप लगाया है। वहीं, माकपा ने पांच नगर निकायों में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की है। दोनों पार्टियों ने दावा किया कि भाजपा समर्थकों ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला किया और चुनावों में धांधली की लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी रही। हालांकि भाजपा खेमे ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। 

Tripura Municipal Election Results LIVE Updates Agartala civic polls  counting underway BJP TMC Congress - India Hindi News - Tripura Civic Poll  Counting Live Updates: त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज,

वहीं दूसरी ओर चुनावों में उनकी पार्टी की बड़ी जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कोलकाता में कहा कि त्रिपुरा निकाय चुनावों के नतीजों ने टीएमसी के पूर्वोत्तर राज्य में प्रवेश करने के दावों की पोल खोल जी है। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजों से पता लगता है कि लोगों में अभी भी भाजपा पर भरोसा कायम है। घोष ने त्रिपुरा में प्रचार कर रहे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को ''किराए के लोग'' बताते हुए संवाददाताओं से कहा कि भाजपा का राज्य के निवासियों के साथ मजबूत रिश्ता है।


 


Comment As:

Comment (0)