Ayodhya के लिए 4600 किलो का ध्वजा दंड गुजरात से हुआ रवाना…

Mona Jha
By Mona Jha

Dhwaja Dand: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तेजी से तैयारियां की जा रही हैं। जिस दिन भगवान श्री राम मंदिर में विराजमान किए जाएंगे, हर तरफ राम भक्तों की गूंज सुनाई दे रही है, इसके साथ ही राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है, इसी के साथ राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरा देश दीपावली की तरह मानाएगा, वहीं इस खास दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से भगवान राम के लिए कई तरह की वस्तुएं पहुंच रही हैं इस बीच से 4600 किलो का ध्वजा दंड अयोध्या भेजा जा रहा है, इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने शुक्रवार को राम मंदिर के लिए पीतल से बना ध्वजा दंड लेकर अहमदाबाद से अयोध्या के लिए ट्रक को रवाना किया गया है।

Read more : राम मंदिर के लिए चले लंबे संघर्ष से जुड़े ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ नारे के पीछे की क्या है कहानी?जानिए यहाँ…

छत्तीसगढ़ से सब्जियों की खेप भी होगा रवाना..

इस खास दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से भगवान राम के लिए कई तरह की वस्तुएं पहुंच रही हैं,अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, इस दिन यहां पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा, भगवान श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से चावल भेजा गया,राजधानी रायपुर से अयोध्या भेजने के लिए 11 ट्रकों को रवाना किया गया है जिसमें 300 टन चावल रामलला के घर अयोध्या गया, इसके अलावा प्रदेश सरकार ने कहा कि रामलला के भोग के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से सब्जी उत्पादक किसानों की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या रवाना की जाएगी।

Read more : आज का राशिफल: 06-january-2023 , aaj-ka-rashifal- 06-01-2023

इन नेताओं को किया गया आमंत्रित..

22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे। वहीं, मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार सहित कई विपक्षी नेताओं को भी इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

Share This Article
Exit mobile version