भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद, थाना प्रभारी की कार्यशैली को लेकर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर , दबंग प्रधान की दहशत से परिवार का पलायन, चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन मोटरसाइकिल व चार अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद, ज़हर खाई हुई महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले हुई मौत , UP Election 2022: मिशन यूपी 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 5 दिवसीय यूपी दौरे पर प्रियंका गांधी, बनाएंगी चुनावी रणनीति, Bharatiya Kisan Union: टिकैत गुट ने किया जमकर प्रदर्शन, रोड जाम की कोशिश को प्रशासन ने किया नाकाम, वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए करने की मांग, World Tourism Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करे वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ये फोटोज, मैसेज, Sanyukta Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के 30 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार,

navbharat-times

Apple का मेगा इवेंट 14 सितंबर को; लॉन्च होगी नई iPhone 13

Apple का मेगा इवेंट 14 सितंबर को; लॉन्च होगी नई iPhone 13

ऐपल इंक (Apple Inc) 14 सितंबर को स्पेशल अनुअल मेगा इवेंट की पेशकश करने जा रहा है, और इस तरह आईफोन 13 (Apple iPhone 13) की लॉन्चिंग डेट कंफर्म हो गई है. ऐपल ने इवेंट का टाइटल ‘California Streaming’ रखा है, हालांकि कंपनी ने इनवाइट में ये नहीं बताया कि इस इवेंट में किन प्रोडक्ट को पेश किया जाएगा. लेकिन इसी समय में हर साल ऐपल अपना नया आईफोन पेश करता है, इसलिए माना जा रहा है कि आईफोन 13 को पेश किया जाएगा.

पिछले साल ऐपल ने इवेंट का नाम ‘Spring Loaded’  रखा है,  जिसमें कंपनी ने आईपैड प्रो लाइनअप पेश किया था, और इस इवेंट में नए आईफोन, वॉच सीरीज़ 7 और एयरपॉड 3 की लॉन्चिंग की उम्मीद की जा सकती है.

अब तक लीक हो चुके हैं ये फीचर्स…


ऐपल iPhone 13 को लेकर काफी समय से नई-नई अफवाहें सामने आ रही हैं, और हाल ही में एक भरोसेमंद विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने बताया है कि नए आईफोन 13 में लो अर्थ ऑरबिट (LEO) सैटेलाइट कंम्यूनिकेशन कनेक्टिविटी दी जाएगी, जिससे यूज़र्स बिना 4जी या 5जी कवरेज के भी कॉल और मैसेज भेज सकेंगे. निवेशकों के लिए एक नोट में, MacRumors द्वारा देखा गया, कुओ ने बताया कि iPhone 13 लाइनअप में हार्डवेयर की सुविधा होगी जो LEO उपग्रहों से जुड़ने में सक्षम है.

अगर ये मिलते-जुलते सॉफ्टवेयर सुविधाओं के साथ एनेबल किया गया है, तो ये iPhone 13  यूज़र्स को बिना फोन में 4G या 5G कनेक्शन के भी कॉल और मैसेज सेंड करने की अनुमति दे सकता है.

Watch Series 7 भी हो सकती है लॉन्च
आईफोन 13 सीरीज़ के साथ-साथ इवेंट में वॉच सीरीज़ 7 को भी  पेश किया जा सकता है. कंज्यूमर टेक इंडस्ट्री एक्सपर्ट ब्लूमबर्ग के मार्क गरमैन ने कहा कि ऐपल लॉन्च इवेंट में अपनी वॉच सीरीज़ पर से पर्दा उठाएगी. इसके अलावा ये भी पता चला है कि इस ऐलान के बाद वॉच को लिमिटेड तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा.

 

इससे पहले गरमैन ने खुलासा किया था कि आने वाली ऐपल वॉच कई सारे नए डिज़ाइन के साथ आएगी. उम्मीद की जा रही है कि वॉच में फ्लैट डिस्प्ले और अपडेटेड स्क्रीन टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जिसके साथ फास्टर प्रोसेसर भी मिलेगा.

Tushita Srivastva

Comment As:

Comment (0)