UP से जा रहे हैं 10,000 श्रमिक,अधिक वेतन बढ़ा रही श्रमिकों की उत्सुकता

Aanchal Singh
By Aanchal Singh

लखनऊ संवाददाता: मोहम्मद कलीम

Uttar Pradesh: इज़राइल हमास युद्ध में एक ओर जहां दोनों ही देश के लोगों की जान गई, वहीं इंफ्रास्ट्रक्चर का भी काफी नुकसान हुआ है. उसी की क्षतिपूर्ति के लिए इज़राइल ने उत्तर प्रदेश सरकार से 10,000 श्रमिक मांगे थे, जिनका आज लखनऊ के आईटीआई में इंटरव्यू हो रहा है.यह इंटरव्यू 30 जनवरी तक चलेगा, जिसमें 10000 श्रमिकों को चयनित कर इज़राइल भेजा जाएगा।

read more: इस दिन करेंगे PM मोदी परीक्षा पर चर्चा

इज़राइल जाने के लिए उत्सुक नजर आ रहे

यूपी सरकार की तरफ से जब यह नोटिफिकेशन निकाला गया. उसके बाद से ही उत्तर प्रदेश में राजमिस्त्री हूं या अन्य कौशल के काम करने वाले श्रमिक सभी में उत्साह है. क्योंकि इजराइल में इन्हें प्रतिमाह 1,37,000 का वेतन दिया जाएगा. ऐसे में पूरे जोश के साथ उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के युवा श्रमिक कामगार इज़राइल जाने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं.

मजदूरों से की बातचीत

प्राइम टीवी की टीम राजधानी लखनऊ के आईटीआई पहुंची, जहां हमने इंटरव्यू देने आए श्रमिकों से बात किया. उन्होंने बताया कि इजराइल में भले ही खतरा है, लेकिन वेतन अच्छा होने के कारण वह जाने के लिए उत्सुक हैं. कई श्रमिकों का कहना है कि इतना वेतन तो सरहदों पर सुरक्षा कर रहे जवानों का नहीं जितना हमें सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम की वजह से इज़राइल में मिलने वाला है.ऐसा नहीं है कि सब उत्तर प्रदेश से ही युवा के इंटरव्यू के लिए आए हैं. बल्कि हरियाणा के कई जिलों से युवा यहां अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे हैं. इन सभी श्रमिकों के रिटन एक्जाम पूरे हो चुके हैं और इंटरव्यू तथा प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए इन्हें बुलाया जा रहा है.युवाओं का कहना है कि जिस तरह हम देश में अपने काम करते हैं ठीक उसी तरह इजराइल में जाकर काम कर देश का नाम रोशन करेंगे।

read more: Bihar में Nitish Kumar का यू-टर्न,BJP उतार रही दो नए चेहरे..

Share This Article
Exit mobile version