Biharमें 1000 नए पुल-पुलिया बनाए जाएंगे; नीतीश कुमार के मंत्री ने तेजस्वी यादव पर बोला हमला

Mona Jha
By Mona Jha
Minister Ashok Chaudhary
Minister Ashok Chaudhary

Bihar Politics:बिहार सरकार के मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेता अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए उन्हें गांधी जी के समकक्ष रखा है। रविवार को समस्तीपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने गांधी जी के अहिंसा के सिद्धांतों को साकार किया है। उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार ने पिछले 18 वर्षों में गांधी जी के आदर्शों को धरातल पर उतारा है,

विशेषकर पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने और महिलाओं को आरक्षण देने के मुद्दे पर।चौधरी ने नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि गांधी जी का अहिंसा का पाठ नीतीश कुमार ने अपने शासनकाल में लागू किया है और राज्य के विकास के लिए प्रभावशाली कदम उठाए हैं। इस संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री के द्वारा उठाए गए विभिन्न सुधारात्मक कदमों की भी सराहना की।

Read more :Mathura में गाय की बछिया से कुकर्म,युवक ने शराब के नशे में दिया इस घिनौनी वारदात को अंजाम

“लालू-राबड़ी के शासनकाल में 118 नरसंहार हुए”

इस दौरान उन्होंने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू राबड़ी के शासन काल के 118 नरसंहार की बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के रीजन में कोई भी नरसंहार नहीं हुआ। हिंदू मुस्लिम सभी का विकास हो रहा है। बिहार में बिगड़ चुकी लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था को सुधारने के लिए वह रात-रात भर जगह हैं और सीधा प्रशासनिक पदाधिकारी से संपर्क साधा है।

समस्तीपुर पहुंचे मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि उन्होंने लोगों से वादा किया था कि अपनी बेटी शांभवी की जीत के बाद वह पहले समस्तीपुर के मुक्तापुर और भोला टॉकीज 53 नंबर एक गुमती पर आर ओ बी की स्वीकृति प्रदान कराएंगे। यह वायदा उन्होंने पूरा कर दिया है जल्दी ही इन दोनों आर ओबी का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Read more :Bangladesh Flood: बांग्लादेश में बाढ़ का कहर: 50 लाख लोग प्रभावित, 20 की मौत..

“1000 पुल पुलिया का होगा निर्माण”

वहीं मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बीच में मुख्यमंत्री सेतु योजना को बंद कर दिया गया था। अब योजना को पुनःशुरू किया जा रहा है। पूरे बिहार में करीब 1000 पुल पुलिया का निर्माण होगा। इसका लाभ समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगा जिसमें कुशेश्वरस्थान,

कल्याणपुर और रोसरा विधानसभा क्षेत्र में कई पुलों का निर्माण कराया जाएगा। क्योंकि, इस इलाके में कई सारी नदियां गुजरती है और पुल नहीं रहने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पुराने सड़कों का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

Read more :Kolkata Rape Case:पॉलीग्राफ टेस्ट में कोलकाता के ‘राक्षस’ ने उगला सच! ,CBI के सामने किए कई चौंकाने वाले दावे

“शिक्षा की अलख जलाने की जरूरत”

अशोक चौधरी बिहार राज्य शिक्षा सेवक तालिमी मरकज संघ की जिला कमेटी की ओर से जननायक कर्पूरी सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में ग्रामीण कार्य मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि समाज की हर बुराइयों को दूर कर घर-घर में शिक्षा की अलख जलाने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि कर्तव्य परायणता का अर्थ कर्तव्य के प्रति आदरभाव रखना होता है। यथाशक्ति और आवश्यकतानुसार कार्य करना ही कर्तव्यपरायण होने की पहचान है।

Share This Article
Exit mobile version