‘100 रुपये किलो दाल’…अपने ही बयान पर हंस कर फंसे Surya Pratap Shahi,शुरु हो गया बवाल

Aanchal Singh
By Aanchal Singh
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

Surya Pratap Shahi: यूपी के कृषि मंत्री (UP Agriculture Minister) सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) का दाल पर बयान सुर्खियों में है.उनके 100 रूपये की दाल के बयान पर विपक्ष ने उन्हें घेर लिया है.वहीं जनता भी इस बयान के बाद खफा नजर आ रही है. यूपी में दालों के भाव आसमान छू रहे हैं. वहीं यूपी के कृषि मंत्री (UP Agriculture Minister) सूर्य प्रताप शाही को गरीबों की थाली से गायब हो रही दाल पर मजाक सूझ रहा है.दरअसल, मंगलवार को दालों की बढ़ रही मंहगाई पर एक पत्रकार ने जब सूर्य प्रताप शाही से सवाल पूछा… तो उनका बयान था कि यूपी में कहीं भी 100 रूपये से जयादा दाल नहीं बिक रही है. इतना ही नहीं वे अपने इस बयान के बाद हंसते हुए भी नजर आये.

Read More: Delhi का सियासी पारा हाई: Raj Kumar Anand के BJP में शामिल होने पर भड़के सौरभ भारद्वाज

विपक्ष को मिला मौका

विपक्ष को मिला मौका

ऐसे में विपक्ष को हमलावर होने का मौका मिल गया. लेकिन जनता का सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) से सवाल ये है कि यूपी के कौन से बाजार में दाल 100 रूपये में मिल रही है.. क्या मंत्री जी को उनके पद का लाभ मिल रहा है या मंत्री जी जमीनी हकीकत से इस कदर दूर हैं कि उनको बाजार में चल रहे आटे दाल के भाव मालूम ही नहीं है… या फिर मंत्री जी सपनों के उस देश में जी रहे हैं जो सरकार ने अच्छे दिन के नाम पर जनता को दिखाये हैं.

‘यह बयान महंगाई से जूझ रही जनता का उपहास’

'यह बयान महंगाई से जूझ रही जनता का उपहास'

इसके अलावा राज्य के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा, कृषि मंत्री का दाल को लेकर दिया गया यह बयान महंगाई से जूझ रही जनता का उपहास है. दरअसल सरकार को खुद ही नहीं पता है कि बाजार में आटे—दाल का क्या भाव है. आने वाले चुनावों में जनता सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वोट करके उसे ‘आटे—दाल’ का भाव मालूम करा देगी.

Read More: Chiyaan Vikram स्टारर ‘तंगलान’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज

‘भाजपा के नेता और मंत्री जमीनी हकीकत से दूर’

कांग्रेस के प्रदेश मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष मनीष हिंदवी ने भी कृषि मंत्री (Surya Pratap Shahi) के बयान पर तल्ख प्रतिक्रिया देते हुए कहा, भाजपा के नेता और मंत्री जमीनी हकीकत से दूर हैं. वे आम जनता का दर्द नहीं समझते. महंगाई किस कदर आम लोगों को परेशान कर रही है, उन्हें उसका एहसास ही नहीं है. महंगाई का हाल यह है कि जिस घर में सब्जी बनती है वहां दाल नहीं बनती और जहां दाल बनती है वहां सब्जी नहीं बनती.

सूर्य प्रताप शाही ने दी सफाई

सूर्य प्रताप शाही ने दी सफाई

बाद में मंत्री जी (Surya Pratap Shahi) ने सफाई देते हुये कहा कि मूंग की दाल 100 रूपये किलो के आसपास है. चने की दाल उससे कम की है. दाल तो कई तरह की होती है… पत्रकार ने दाल की कीमत मुझसे पूछी थी, वह मैंने बता दिया था. चने और मूंग की दाल का रेट 100 रुपये के करीब है.

Read More: भ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर चला CM योगी का चाबुक

Share This Article
Exit mobile version