Pak vs NZ: क्या शाहीन ने लाइव मैच में बाबर का उड़ाया मजाक? वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Shilpi Jaiswal
By Shilpi Jaiswal

Cricket News: पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम ने पिछला टेस्ट शतक दिसंबर 2022 में लगाया था। तब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रन बनाए थे।मुल्तान में बैटिंग पिच पर बाबर का रन नहीं बना पाना एक बार फिर फैंस को पसंद नहीं आया।उन्हें अक्सर फैंस द्वारा जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ प्रदर्शन के लिए ‘जिम्बाबर’ या ‘जिम्बू’ जैसे नामों से चिढ़ाया जाता रहा है।अब एक और वीडियो वायरल हुआ है और सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि शाहीन अफरीदी बाबर का मजाक उड़ा रहे हैं।

Read More:UP News: उत्तर प्रदेश उपचुनाव से पहले Mayavati का बड़ा दांव, जीत के लिए गठबंधन से बनाई दूरी

कई बार ‘जिम्बू’ शब्द का इस्तेमाल करते देखा गया

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को कई बार ‘जिम्बू’ शब्द का इस्तेमाल करते देखा गया। हालांकि वीडियो में कोई ऑडियो नहीं है लेकिन फैंस ने अनुमान लगाया कि,शाहीन ने अपने साथी का मजाक उड़ाने के लिए ‘जिम्बू’ शब्द का इस्तेमाल किया था।हालांकि प्राइम टीवी इंडिया इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता कि,शाहीन ने इस शब्द का इस्तेमाल किया या नहीं। हालांकि बाबर और शाहीन के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं।

दोनों के बीच अनबन की खबरें

शाहीन को टी20 विश्व कप 2024 से पहले कप्तानी से हटा दिया गया था और बाबर फिर से कप्तान बने थे। तब से ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं सिर्फ शाहीन और बाबर नहीं पाकिस्तान में कई खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें हैं।ऐसा कहा जाता रहा है कि,पाकिस्तान टीम में तीन गुट हैं। बाबर और शाहीन के अलावा तीसरा गुट मोहम्मद रिजवान का है। हालांकि टेस्ट में शान मसूद को कप्तानी सौंपी गई।

Read More:Bangladesh के मंदिर में मुकुट चोरी होने पर भारत का सख्त रुख…’ जांच और कड़ी कार्रवाई की मांग की’

टी20 विश्व कप 2024 में कप्तानी करने वाले बाबर ने दिया पद से इस्तीफा

शाहीन को हटाने के बाद टी20 विश्व कप 2024 में कप्तानी करने वाले बाबर ने हाल ही में एक बार फिर पद से इस्तीफा दे दिया था। टीम अमेरिका जैसी कमजोर टीम से हारकर पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक टी20 में बाबर के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। इस बीच पाकिस्तान को मुल्तान टेस्ट हार का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड ने मुकाबले में मजबूत पकड़ बना ली है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 का बड़ा स्कोर बनाया था। वहीं इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

Read More:Forbes 2024: Mukesh Ambani पहले पायदान पर बरकरार, Gautam Adani दूसरे और Savitri Jindal बनीं देश की सबसे अमीर महिला

हैरी ब्रूक ने 317 और जो रूट ने रिकॉर्ड 262 रन की खेली पारी

इंग्लिश टीम के लिए हैरी ब्रूक ने 317 और जो रूट ने रिकॉर्ड 262 रन की पारी खेली। पहली पारी में पाकिस्तान पर 267 रन की बड़ी बढ़त के साथ इंग्लैंड ने पाकिस्तान की दूसरी पारी को तहस नहस कर दिया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 152 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान को शुक्रवार को अंतिम दिन पारी की हार से बचने के लिए 115 रनों की जरूरत है।

Share This Article
Exit mobile version