आज का राशिफल: 16-july-2023, aaj-ka-rashifal-16-07-2023

Sharad Chaurasia
By Sharad Chaurasia
Highlights
  • आज का राशिफल

मेष (Aries )

मेष राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब होने से तनाव हो सकता है. मेहनत करने पर सफलता मिलेगी इसीलिए मेहनत से जी न चुराएं। धनलाभ के योग बनेंगे और व्यापार में किसी प्रियजन का अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा। नौकरी में अधीनस्थ का सहयोग मिलेगा और किसी उच्च अधिकारी का मागदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा। विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। राजनिति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृषभ (Taurus )

वृषभ राशि वालों के लिए आज व्यापारिक क्षेत्र में शुभ संयोग बनने के योग हैं, जिससे आपके व्यापार को गति मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के प्रयास सफल होंगे और लेखन कार्य, अभिनय, कला आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी और सुखद यात्रा के योग हैं। भूमि के क्रय विक्रय संबंधी कार्यों से धन लाभ होगाय कार्य क्षेत्र में एकाग्रचित्त होकर कार्य करें और मन को इधर-उधर न भटकने दें।

मिथुन (Gemini )

मिथुन राशि वालों को आज कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भागदौड़ बनी रहेगी और किसी महत्वपूर्ण कार्यों में विघ्न आने से मन खिन्न हो सकता है। व्यापार में समय अधिक दें और अपने मन को इधर उधर न भटकने दें तो लाभ होगा। नौकरी में अपने कार्य को समय से पूर्ण करने का प्रयास करें जिससे आपका कार्य नहीं रुके वरना काम के बोझ से परेशान हो सकते हैं. व्यापारिक योजना गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं वरना विरोधी पक्ष अथवा शत्रु को पता चलने पर वह उसमें विघ्न डाल सकता है।

कर्क (Cancer )

आप जो शारीरिक बदलाव आज करेंगे, वे निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है। आज आपका कोई सहकर्मी आपको सलाह दे सकता है, हालांकि आपको यह सलाह पसंद नहीं आएगी।

सिंह (Leo )

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है, जिससे आगामी समय में आपको व्यापार आदि क्षेत्र में लाभ मिलेगा। आज आप कोई नया बड़ा काम भी शुरू कर सकते हैं। सहयोगियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। आप परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं। कोई नया मकान खरीद सकते हैं।

कन्या (Virgo )

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में यदि प्रयास कर रहे हैं तो आज आपको सफलता मिलेगी। आज आपकी पदोन्नति हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परिवार के लोगों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही आज परिवार के लिए कोई बड़ा निर्णय आप ले सकते हैं, जिसका असर आगामी समय में दिखाई पड़ेगा।

तुला (Libra )

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। आज इस राशि के कुछ छात्र लेपटॉप या टीवी पर कोई मूवी देखकर अपना कीमती समय जाया कर सकते हैं। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio )

आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। आपकी छवि और निखर कर आएगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप यदि संपत्ति संबंधित समस्याओं को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज दूर होगी। आप यदि किसी मकान, दुकान वाहन आदि की खरीदारी करना चाहते हैं, तो आज उसके लिए दिन अच्छा रहेगा।

धनु ( Sagittarius )

आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आप यदि किसी योजना में धन लगाएंगे, तो उससे आपको समस्या हो सकती है। माता-पिता से यदि आप किसी बात को लेकर नाराज थे तो आज वह भी दूर होगी। भाई व बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने किसी परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सूचना  मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में यदि आपने कोई परिवर्तन किया, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर (Capricorn)

आज आपका मन चिंता और द्विधा में उलझे होने से आप किसी भी विषय में ठोस निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। आज महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी की सलाह है। भाग्य साथ न देने से हताशा पैदा होगी। संतानों का स्वास्थ्य खराब होगा। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता होगी। आफिस में उच्च पदाधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ेगी। गलत खर्च होंगे। संतानों के साथ मतभेद होगा।.

कुंभ (Aquarius)

अत्यधिक उर्मिल बनने के कारण आप मानसिक व्यग्रता और बेचैनी अनुभव करेंगे। भविष्य के लिए पैसे का आयोजन करने के लिए अच्छा समय है। स्त्रियों के सौंदर्य प्रसाधन, अलंकार और वस्त्रों के पीछे खर्च होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। जबकि गणेशजी आपको जमीन, मकान, वाहन आदि का सौदा करते समय ध्यान रखने के लिए कहते हैं। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है। सार्वजनिक रूप से मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें।

मीन (Pisces )

आज आप किसी सामाजिक विवाद में खुद को उलझा हुआ पायेंगे । ऐसी स्थितियों से आपका मानसिक तनाव बढ़ जाता है और इसका बुरा असर आपकी सेहत पर भी जरूर पड़ता है । इसका सबसे अच्छा उपाय ऐसी स्थितियों से बचना ही है परन्तु ऐसा हमेशा संभव नही हो पाता,इसीलिए खुद को राहत देने के लिए कुछ ऐसी तकनीकें अपनाए जिससे आपको बिना बात का तनाव न हो और आपकी सेहत खतरे में न पड़े।

Share This Article
Exit mobile version