आज का राशिफल: 13 June 2023, Aaj Ka Rashifal

Shobhna Rastogi
By Shobhna Rastogi
today horoscope

मेष  (Aries)

दोपहर के बाद का समय अधिक प्रभावशील होगा। सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रयास बनाए रखेंगे। अनुकूलता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा। दीर्घकालिक योजनाओं का आगे बढ़ा आज वाणी पर संयम रखें। स्नेहीजनों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। किसी उलझन में दिन गुजरेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। दोपहर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप नए काम का आरंभ कर सकेंगे। दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। किसी तरह का आर्थिक लाभ भी हो सकता है. हालांकि स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

मेष (Aries)

गृह एवं संतान सम्बंधी शुभ समाचार आपको मिलेंगे। पुराने और बचपन के दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। कोई नए दोस्त मिल सकते हैं। आवश्यक कार्य को दोपहर तक पूरा करने का प्रयास करें। आगे अनुकूलन प्रभावित हो सकता है। रिश्तों में सुधार का प्रयास करें, व्यापार में किसी न किसी तरह का लाभ जरुर होगा। दोपहर के बाद रिश्तों में ज़रा संभलकर चलें। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पूंजी निवेश में सावधानी बरतें। धार्मिक काम के पीछे धन खर्च हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के विषय में संभलकर चलें।

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। पारिवारिक मामलो में कुछ कमजोर रहने वाला है। आप किसी विवाद में फंस सकते हैं और परिवार के किसी सदस्य से भी आपका किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। आपको किसी संपत्ति की खरीददारी साझेदारी में करने से बचना होगा। आप अपने किसी परिजन के घर आज दावत पर जा सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचे। 

कर्क  (Cancer)

आज के दिन बौद्धिक काम, नए सृजन और साहित्यिक गतिविधि में आप उलझे रहेंगे। नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। किसी धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा,लेकिन सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिल सकती है। कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को बौद्धिक वं मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा। व्यापार में लाभ का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दोपहर के बाद पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। माता से लाभ होगा। 

सिंह  (Leo)

आज कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। पिता से आपको लाभ होगा। ज्योतिष और आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि बनी रहेगी। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में रहेगा। आज आपकी नौकरी और व्यवसाय में रुचि बढ़ेगी। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साथी कर्मचारियों का साथ मिलेगा। संतान की चिंता आपको हो सकती है। भाग्य का साथ मिला-जुला रहेगा।

कन्या  (Virgo)

सुबह का समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में बीत सकता है। पार्टनरशिप काम में ध्यान रखें। व्यापार में ज्यादा लाभ की उम्मीद नहीं है। दोपहर के बाद आप को प्रतिकूलता का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहेंगे। दवाई खरीदने या अस्पताल की फीस पर आकस्मिक खर्च हो सकता है।

तुला  (Libra)

आज दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ हर काम को आसानी से बना पाएंगे। गृहस्थ जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। स्वभाव में उग्रता हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें। दोपहर के बाद आप आप मनोरंजन की ओर ज्यादा बढ़ेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रह पाएंगे।

वृश्चिक  (Scorpio)

मानसिक रूप से आप में भावुकता की मात्रा अधिक रहेगी। किसी बात को लेकर ज्यादा विचलित ना हों। विद्यार्थी आज अभ्यास और करियर के मामले में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। अपनी कल्पनाशक्ति से साहित्य-सृजन में आप नवीनता ला पाएंगे। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। मित्रों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी।

धनु  ( Sagittarius)

धनु राशि के जातको के दिन किसी मांगलिक कार्यक्रममें सम्मिलित होने के लिए रहेगा.  आपको स्वास्थ्य में कुछ समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप किसी मकान  की खरीदारी करने जा रहे थे, तो वह काम आज पूरा हो सकता है. व्यापार में आज कुछ नयापन आयेगा और आपका झुकाव बना रहेगा. संतान से किसी किए हुए वादे को आज आपका पूरा करना होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होगे.

मकर  (Capricorn)

आज कोई महत्वपूर्ण डिसीजन आप ले पाएंगे। मित्रों और प्रियपात्र के साथ मुलाकात सुखद होगी। कोई छोटी यात्रा का आयोजन हो सकता है। भाइयों के साथ संबंधों में निकटता आएगी। दोपहर के बाद अरुचिकर घटनाओं से आप का मन अस्वस्थ रहेगा। शारीरिक रूप से आज दोपहर के बाद ताजगी नहीं रख पाएंगे। धन की हानि हो सकती है। स्थायी संपत्ति के दस्तावेज साइन करते समय सावधान रहें। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

कुंभ  (Aquarius)

आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। नकारात्मक विचार से आपका मन दुखी हो सकता है। खान-पान में भी संयम बरतें। दोपहर के बाद आप वैचारिक स्थिरता के साथ सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। अपनी क्रिएटिविटी से काम को नए तरीके से कर पाएंगे। भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। हालांकि आज दिनभर आप वाणी पर नियंत्रण ही रखें।

मीन  (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए व्यापार में कुछ नया करने के लिए रहेगा और साझेदारी में आप किसी नए काम को कर सकते हैं। यदि आप वाहन चलाएं, तो उसमें सावधानी बरतें और आपको कुछ विशेष कामो से सगे संबंधियों से बात विवाद हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज  गिरावट के कारण  आप परेशान रहेंगे। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए समस्या बन सकता है। आज आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार में आनंदमय का वातावरण रहेगा। काम में सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बाहर खाने-पीने से बचें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

Share This Article
Exit mobile version