राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

1571343297-7003

बिकने वाला है इंडियाबुल्स का ये कारोबार, डील को CCI से मिली मंजूरी

बिकने वाला है इंडियाबुल्स का ये कारोबार, डील को CCI से मिली मंजूरी

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (आईबीएचएफएल) का म्यूचुअल फंड कारोबार बिक रहा है। इंडियाबुल्स इस कारोबार को करीब 175 करोड़ रुपये में ग्रोव को बेच रही है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) से बिक्री की इस प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है।

आपको बता दें कि इंडियाबुल्स की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगियों -इंडिया बुल्स एसेट मैनेंजमेंट कंपनी लिमिटेड (आईएएमसीएल) और इंडियाबुल्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड (आईटीसीएल) ने इस साल मई में नेक्स्टबिलियन टैक्नालॉजी (ग्रोव) के साथ म्यूचुअल फंड व्यवसाय की बिक्री के लिये पक्का समझौता किया था। यह सौदा इन दोनों अनुषंगियों द्वारा किया जायेगा।

बेचने की वजह क्या है: इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने कहा है कि म्यूचुअल फंड व्यवसाय को बेचने के पीछे उसका मकसद अपने खुदरा रियल एस्टेट संपति प्रबंधन व्यवसाय पर ध्यान देना है। म्यूचुअल फंड उसका मुख्य कारोबारी क्षेत्र नहीं है।

ग्रोव के बारे में: अगर ग्रोव की बात करें तो इस कंपनी ने अपना वित्तीय सेवाओं का कारोबार मई 2016 में शुरू किया था। बेंगलुरू मुख्यालय वाली इस कंपनी को टाइगर ग्लोबल, सेक्यूआ कैपिटल इंडिया, वाई कांबिनेटर और रिब्बिट कैपिटल जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है। कंपनी भारत के 900 से अधिक शहरों में डेढ करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं को सेवायें देती है।

 

Tushita Srivastva

Comment As:

Comment (0)