ललिता सप्तमी (3)

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की समीक्षा करने पहुंचे योगी, कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की समीक्षा करने पहुंचे योगी, कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

अलीगढ़ में कल होने वाले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य कार्यक्रम का आज योगी आदित्यनाथ के द्वारा दूसरी बार जायजा लिया गया जिसमें योगी आदित्यनाथ के द्वारा कार्यक्रम स्थल को बारीकी से मुआयना करते हुए अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। 

दरअसल, पूरा मामला जिला अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र का है जहां राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए कल प्रधानमंत्री का आगमन है जिसकी तैयारियों का जायजा लेने आज सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा दौरा किया गया। कार्यक्रम स्थल को बारीकी से देखते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। 

आपको बतादें कल शिलान्यास होने वाले राजा महेंद्र प्रताप  विवि का प्रस्तावित मॉडल और 3-D नक्शा नोएडा की कंपनी डिजाइन एसोसिएट इनकॉरपोरेट, आर्किटेक्चर ने नए सिरे से अपडेट कर दिया है, जिसमें मुख्यमंत्री के सुझाव के बाद विवि की प्राचीर व ऊपरी हिस्से को राजा महेंद्र प्रताप सिंह के वैश्विक कद के अनुसार स्वरूप दिया गया है। 

अपडेट मॉडल के अनुसार विवि का मुख्य भवन, प्रवेश द्वार और अन्य भवन अब ऊंचे और किसी ऐतिहासिक किले की तरह होंगे। अधिकांश भवनों की प्राचीर व दरवाजे महलों के स्वरूप में होंगे। इनकी ऊंचाई और डोम की डिजाइन दर्शनीय होगी। ये किसी पुरातन मंदिर या महल की शक्ल में होंगे। विवि हाईवे से दिखेगा, जिसके लिए मुख्य द्वार से सिक्सलेन रोड बनेगा। ये विवि इतना विशालकाय और महलनुमा होगा कि लोग यहां इसको देखने के लिए आएंगे। इसका मुख्य प्रवेश द्वार राजा के इतिहास के अनुरूप डिजाइन किया गया है।


Report by: ख़ालिक़ अंसारी


Comment As:

Comment (0)