cricket

Viral Video: कौन है ये गेंदबाज़ जिसकी 'हेल्मेट-तोड़' गेंदबाज़ी ने सूर्यकुमार का किया बुरा हाल

Viral Video: कौन है ये गेंदबाज़ जिसकी 'हेल्मेट-तोड़' गेंदबाज़ी ने सूर्यकुमार का किया बुरा हाल

Umran Malik fast ball against Suryakumar Yadav: मुंबई इंडियंस( Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के बीच शुक्रवार को IPL 2021 में शानदार मुकाबला हुआ। इस मैच में प्लेऑफ की बची-कुची आस लिए उतरी डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को एक बड़ा स्कोर खड़ा करना था। उन्होंने 235 रन बनाकर ऐसा किया भी लेकिन फिर भी उनको 170 रन के अंतर से जीत दर्ज करनी थी, जो मुमकिन नहीं हो पाया। हालांकि अपने अंतिम मैच में वो 42 रन से जीत गए। मैच में मुंबई की बल्लेबाजी के स्टार रहे ईशान किशन (84) और सूर्यकुमार यादव (82)। हम यहां सूर्यकुमार यादव की पारी से जुड़ी एक ऐसी गेंद के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने सबके होश उड़ा दिए।

Find of IPL 2021! Twitterati reacts to Umran Malik's fiery spell vs MI as  SRH speedster rattles up Suryakumar Yadav with a bouncer | IPL 2021 News

IPL 2021 में अगर किसी एक युवा गेंदबाज को देखकर भारतीय फैंस सबसे ज्यादा हैरान हुए हैं, तो वो हैं सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक (Umran Malik)। 'जम्मू एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर हो रहे इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सबको हक्का-बक्का किया है। कुछ ही दिन पहले बैंगलोर के खिलाफ मैच में उन्होंने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद (152.95 KM/hr) फेंकते हुए धमाल मचाया था। फिर शुक्रवार को जब वो हैदराबाद के खिलाफ उतरे तो एक बार फिर उनकी रफ्तार के चर्चे हुए जिस दौरान एक गेंद पर सूर्यकुमार यादव गंभीर रूप से चोटिल होते-होते बचे।

NEWSBUNCH: अप्रैल 2021

इस मैच में जब सूर्यकुमार यादव सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, तभी 19वें ओवर में उनके सामने उमरान मलिक आए। इस ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लगातार तीन चौके जड़ दिए। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उमरान मलिक ने वापसी की, और खतरनाक ढंग से की। उमरान ने 141.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंद फेंकी जिसे सूर्यकुमार खेलने से चूक गए और गेंद उनके हेल्मेट से जा टकराई। गेंद की पेस इतनी तेज थी कि हेल्मेट से टकराने के बाद गेंद बैकवर्ड पोइंट दिशा में खड़े फील्डर तक गई।

देखिए उमरान मलिक की 'हेल्मेट तोड़' गेंद का वीडियो:


Comment As:

Comment (0)