Untitled design

शिक्षक अभिभावक सभा का आयोजन

शिक्षक अभिभावक सभा का आयोजन

डीएवी पब्लिक स्कूल रिहंद नगर में शिक्षक अभिभावक सभा का आयोजन किया गया। सभा का आयोजन प्राचीन परंपरा के अनुसार हवन कार्यक्रम के साथ प्रारंभ किया गया। 

कार्यक्रम के मुख्य यजमान की भूमिका एनटीपीसी के प्रबंधक नेफि मंदिर समिति और भास्कर क्लब के महासचिव मुकेश कुमार एवं अर्चना दीपा रही। गीता चौबे और समता सिंह ने मंत्रों चार के द्वारा हवन कार्यक्रम को संपन्न कराया जिसमें अभिभावक के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया और वैदिक मंत्र से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा। 

डीएवी पब्लिक स्कूल रिहंद नगर के प्राचार्य राजकुमार जी ने कहा कि भारत की संस्कृति विश्व की महान संस्कृति के रूप में जानी जाती है। विद्यालय के द्वारा शिक्षक अभिभावक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य राजकुमार जी ने कहा कि माताएं अपने बच्चों के पठन-पाठन पर ध्यान देने की विशेष जरूरत है, क्योंकि इस सुनहरे भारत का भविष्य आज की कक्षा के बेंचो पर बैठा हुआ है। 

इनको संवारने के लिए माताओं का भरपूर सहयोग अपेक्षित है। मुख्य यजमान की भूमिका निभा है मुकेश कुमार कहा कि विद्यालय के द्वारा दिए जा रहे संस्कार युक्त शिक्षा की सराहना की और कहा कि इस क्षेत्र के विकास में डीएवी रिहंद का महत्वपूर्ण योगदान है। 

इस विद्यालय से पढ़े हुए अनेकानेक छात्र-छात्राएं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। 

Ravindra Pandey


Comment As:

Comment (0)