राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

RealMesaaas

Lakhimpur Kheri Case: 'केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करें, नहीं तो ऐसे ही जारी रहेगा आ

Lakhimpur Kheri Case: 'केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करें, नहीं तो ऐसे ही जारी रहेगा आंदोलन' -राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान

लखीमपुर खीरी हिंसा: उत्तर प्रदेश के लाखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri violence) के तिकुनिया में हुई हिंसा में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास (श्रद्धांजलि सभा) का आयोजन किया गया। 

टिकैत ने साफ कर दिया कि ये अरदास किसानों की आत्मा की शांति के लिए रखी गई और इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। टिकैत ने कहा कि किसान अपनी मांग पर कायम हैं कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को गिरफ्तार किया जाए क्योंकि उनकी बर्खास्तगी के बिना ये जांच सही से नहीं हो पाएगी। 

उन्होंने आगे कहा कि मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी एक ‘रेड कार्पेट’ गिरफ़्तारी है। अगर मंत्री को तुरंत नहीं हटाया जाता है तो ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। टिकैत ने कहा कि हम शहीद जवानों के घर भी जाएंगे, किसानों के साथ-साथ सभी को जवानों के घर भी जाना चाहिए और हम पहले भी जाते रहे हैं। जवान भी किसानों के ही बेटे हैं। 

भारतीय किसान सिख संगठन के तहसील अध्यक्ष गुरमीत सिंह रंधावा और भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष गुरबाज सिंह ने बताया कि कई किसानों की भूमि को मिलाकर कार्यक्रम स्थल तैयार कराया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी में आयोजित 'अंतिम अरदास' में पहुंची प्रियंका को किसानो ने दिखाये काले झंडे

बता दें, आज 'अंतिम अरदास' में कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान लखीमपुर से तिकोनिया के रास्ते में उनको किसानो के द्वारा काले झंडे दिखाए गए और नारे लगाए गए कि 'प्रियंका वापस जाओ झूठी हमदर्दी नही चाहिए, सिक्खों के हत्यारे वापस जाओ'। 

धीरज तिवारी

Comment As:

Comment (0)