Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

farmers-meeting-delhi-sixteen_nine

राकेश टिकैत की सरकार से 3 मांगें, कहा- 'बिना इसके नहीं जाएंगे वापस'

राकेश टिकैत की सरकार से 3 मांगें, कहा- 'बिना इसके नहीं जाएंगे वापस'

Farmers Protest: काफी समय से धरने पर बैठे किसानों की मानगो पर केंद्र का बड़ा फैसला तो अब सबको पता ही है, लेकिन तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद भी किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। एक तरफ जहाँ केंद्र सरकार चाहती है कि किसान धरना छोड़कर वापस अपने घर चले जाएं वहीं दूसरी ओर  किसान MSP, मुआवजे और अपने ऊपर लगे केस वापस लेने की मांग पर अड़े हैं। 

सयुंक्त किसान मोर्चा ने आज (शनिवार को) किसानों की बैठक बुलाई गई है, जिनमें इन सब मुद्दों और किसानों की घर वापसी पर चर्चा की जाएगी। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि एमएसपी (MSP) कानून बनने तक किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा। 

क्या कहा राकेश टिकैत ने? 
राकेश टिकैत ने कहा कि अभी आंदोलन खत्म नहीं हो रहा है। सरकार से बातचीत शुरू हुई है और बातचीत से ही समाधान निकलेगा। सयुंक्त किसान मोर्चा की मीटिंग में आज आगे की रणनीति तय होगी जिसमे मुकदमे वापस लेने पर भी बात हो रही है। हरियाणा सरकार से बात हुई है कि, किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने होंगे। किसानों को मुआवजा देना होगा और एमएसपी पर कानून बनाना ही होगा। 

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
किसान आंदोलन को लेकर सरकार और किसानों के बीच जारी खींचतान के बीच आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें आंदोलन की आगे की रणनीति और किसानों की घर वापसी जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। 


 


Comment As:

Comment (0)