priyanka-1-2000

Priyanka Chopra: 'माँ के नुस्खे से अच्छा कुछ नहीं,' खोला दमकती त्वचा का राज़ 

Priyanka Chopra: 'माँ के नुस्खे से अच्छा कुछ नहीं,' खोला दमकती त्वचा का राज़ 

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर तये कर चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास जो की अपनी अदाकारी के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। भारतीय अभिनेत्री साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीत चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा  बताती है कि आज भी वो अपनी स्वस्थ और दमकती त्वचा  के लिए अपनी मां-दादी के घरेलू नुस्खों पर ही भरोसा करती हैं। आइए जानते हैं कि इंडियन हॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी निखरी और बेदाग त्वचा के लिए कौन-से घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं। आपको यह भी बता दें कि प्रियंका भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा महंगी अभिनेत्रियों में से भी एक हैं।  

bollywood actress priyanka chopra revealed her beauty secret of glowing  skin samp | Priyanka Chopra ने खोला अपनी दमकती त्वचा का Secret, मां के इस  नुस्खे पर करती हैं भरोसा | Hindi

मां के इस घरेलू नुस्खे का करती हैं इस्तेमाल:
साल 2017 में वोग के यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो में प्रियंका चोपड़ा स्मूथ और हेल्दी त्वचा के साथ नैचुरल पिंक लिप्स पाने का घरेलू नुस्खा बता रही हैं। जो कि आप भी घर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Priyanka Chopra Talks Coconut Oil for Skin, DIY Face Mask Recipe and Her  Mom's Lip Scrub

होंठो को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए प्रियंका चोपड़ा होममेड लिप स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। इसे बनाने के लिए आप सी-साल्ट यानी समुद्री नमक में ग्लिसरीन व थोड़ा गुलाबजल मिलाएं और स्क्रब तैयार कर लें। इसके बाद इस स्क्रब को होंठो पर रब करें। इससे होंठो की डेड स्किन सेल्स निकल जाएगी और होंठो का प्राकृतिक गुलाबी रंग लौट आएगा। 

Priyanka Chopra's beauty secrets revealed! The Quantico star shares 3 DIY  beauty packs for looking flawless | India.com

प्रियंका ने वीडियो में बेदाग व दमकती त्वचा के लिए होममेड बॉडी स्क्रब के बारे में भी बताया है। इससे त्वचा हाइड्रेट होने के साथ रोमछिद्र अंदर से साफ होते हैं। इस होममेड बॉडी स्क्रब को बनाने के लिए एक कप बेसन में थोड़ी दही और नींबू का रस डालकर मिलाएं, फिर इसमें थोड़ा दूध, चंदन पाउडर और लगभग एक चुटकी हल्दी डालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे व पूरे शरीर पर सर्कुलर मोशन में रब करते हुए लगाएं। जब यह सूख जाए, तो इसे रब करते हुए ही हटा लें। 


Comment As:

Comment (0)