8 (1)

PM Narendra Modi US Visit: पीएम मोदी करेंगे कमला हैरिस से मुलाकात

PM Narendra Modi US Visit: पीएम मोदी करेंगे कमला हैरिस से मुलाकात

PM Modi in America:  पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने अमेरसिक दौरे पर पहुंच चुके हैं और भारतीय समयानुसार गुरुवार देर रात को उनकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) से मुलाकात होने वाली है।

इस मुलाकात की खास बात ये होने वाली है कि, ऐसा पहली बार होने वाला है जब कोई भारतीय मूल का अमेरिकी उप-राष्ट्रपति एक भारतीय प्रधानमंत्री का अमेरिकी धरती पर स्वागत कर रहा है। 

पीएम अपनी इस्सस मुलाकात कि शुरुवात अमेरिका में दिग्गज कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक से करेंगे। सीईओ में क्वालकाम, एडोब, ब्लैकस्टोन, जनरल एटामिक्स और फर्स्ट सोलर के प्रमुख शामिल होंगे। यब बैठक भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.10 बजे होगी।

इस मुलाकत के बाद रात 11 बजे का आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन से मिलने वाले हैं। प्रधानमंत्री मारिसन ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर चीन से मुकाबले के लिए बनाए गए एयूकेयूएस गठबंधन के बारे में जानकारी दी थी।

24 सितंबर को वाइट हाउस में होने वाली द्विपक्षीय बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे।इस बार की अमेरिका यात्रा लगभग छह महीनों में मोदी की पहली विदेश यात्रा होगी और COVID-19 महामारी के प्रकोप के बाद से उनकी दूसरी यात्रा होगी। मार्च में, मोदी ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और उस देश के मुक्ति संग्राम के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की यात्रा की।


Comment As:

Comment (0)