राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

ms office

Microsoft Windows 11: Microsoft ने लांच किया Windows 11, जानिए कैसे अपग्रेड करें

Microsoft Windows 11: Microsoft ने लांच किया Windows 11, जानिए कैसे अपग्रेड करें

Microsoft ने आज Windows 11 को लॉन्च किया है, जिसमें शक्तिशाली नए एक्सपीरियंस हैं, चाहे उपयोगकर्ता स्कूल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हों, काम के लिए एक प्रस्तुति पर सहयोग कर रहे हों। स्नैप लेआउट्स और ग्रुप्स जैसी नई विंडोज 11 विशेषताएं मल्टीटास्क और स्क्रीन रियल एस्टेट हैं।

दुनिया भर के अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए, Windows 11 रोलआउट धीरे-धीरे होगा। माइक्रोसॉफ्ट ने द वर्ज को पहले बताया था कि सभी योग्य विंडोज 10 डिवाइस को 2022 के मध्य तक Windows 11 अपडेट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन नए हार्डवेयर (हाल ही में खरीदे गए कंप्यूटर) अपडेट को तुरंत प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

Windows 11 में एक नया आधुनिक यूजर इंटरफेस (यूआई), स्नैप असिस्ट मल्टीटास्किंग फीचर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया स्टार्ट मेन्यू, एक ओवरहाल किया गया माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, विजेट्स, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स इंटीग्रेशन और बहुत कुछ है। द वर्ज समीक्षा के अनुसार, Windows 11 बहुत तेज और अधिक प्रतिक्रियाशील और आधुनिक हार्डवेयर महसूस करता है; कंपनी प्रतीत होता है कि विंडोज उपयोगकर्ताओं को एक नया पीसी खरीदने के लिए प्रेरित करना चाहती है, चाहे उन्हें एक की आवश्यकता हो या नहीं।

यदि आपने हाल ही में विंडोज 10 मशीन खरीदी है, तो संभावना है कि आपके पास तुरंत Windows 11 में अपग्रेड करने का विकल्प हो। ऐसा करने का तरीका यहां बताया गया है:

1. चेक करें कि क्या आपका पर्सनल कंप्यूटर आधिकारिक तौर पर Windows 11 अपडेट के लिए समर्थित है। आप आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट पीसी स्वास्थ्य जांच ऐप(Microsoft PC health check app) के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

2. सुनिश्चित करें कि आपने सभी महत्वपूर्ण डेटा, दस्तावेज़ों और ऐप्स, यदि कोई हो, तो उनसब का का बैकअप लिया है।

3. अपने कंप्यूटर पर Settings → Update & Security → Windows Update

4. ‘Check for updates’ बटन पर क्लिक करें और संभावित Windows11 अपडेट की जांच के लिए सिस्टम की प्रतीक्षा करें।

5. यदि Windows11 अपडेट उपलब्ध है, तो आपको इसे मुफ्त में डाउनलोड और इंस्टॉल करने का option दिखाई देगा।

The Windows 11 update may be available for free download to a few users right now. (Photo via Microsoft)

Microsoft Office 2021, प्रोडक्टिविटीअनुप्रयोगों के परिवार का नवीनतम पुनरावृत्ति (जिसे Office "सूट" कहा जाता है) भी व्यवसायों, ग्राहकों और उपभोक्ताओं के लिए मंगलवार को शुरू करने के लिए तैयार है। अपडेट किए गए ऐप्स में Word, Excel, PowerPoint, OneNote, Outlook, Access, Project, Publisher, और Visio शामिल हैं। 


 


Comment As:

Comment (0)