download (1)

मिरज़ापुर के विंध्याचल धाम में दर्शनार्थी की गंगा में डूब कर हुई मौत

मिरज़ापुर के विंध्याचल धाम में दर्शनार्थी की गंगा में डूब कर हुई मौत

मीरजापुर के विंध्याचल धाम में परिवार के साथ दर्शन-पूजन करने आये दर्शनार्थी की गंगा स्नान के दौरान डूब कर मौत हो गयी। पिछले 6 दिनों के अंदर गंगा में दर्शनार्थियों के डूब कर मौत का दुसरा मामला है। छह दिन में सात लोगों के डूबने की घटना हो चुकी है। 

विंध्याचल में परिवार के साथ दर्शन-पूजन करने मध्य प्रदेश के हनुमान से आये 16 वर्षीय निकेश द्विवेदी नामक दर्शनार्थी की गंगा में डूबने से मौत हो गयी। पिछले 6 दिनों में गंगा में सात लोग जान गंवा चुके हैं । दर्शन करने के पूर्व परिवार के लोग गंगा में स्नान करने पहुंचें थे । 

गहरे पानी में जानें से निकेश डूबने लगा। मौक़े पर तलाशी अभियान में जुटी एन डी आर एफ की टीम ने उसे निकाला। अस्पताल ले जाए जानें पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया । 8 सितंबर को गंगा में नाव पलटने से 6 लोग डूब गये थे।जिनमें से पांच लोगों का पता अभी तक नही चल पाया है।पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश रीवा जनपद के हनुमना से निकेश द्विवेदी अपने परिजनों के साथ माँ विंध्यवानसी मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए आये थे।

दर्शन से पहले सभी लोग दीवान घाट पर गंगा  स्नान करने पहुचे।जहाँ पर परिजनों के अनुसार  निकेश स्नान करते-करते गहरे पानी मे चला गया।जहाँ पर वह डूबने लगा। परिजनों के शोर मचाने पर गंगा घाट पर मौजूद नाविकों और फ्लड पीएससी ने डूबे युवक को गहरे पानी से निकला।जिसे विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां पर उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां पर उसकी मौत हो गई परिजनों का कहना है कि विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी इलाज नहीं हो पाया । 

विंध्याचल में दर्शनार्थी के डूबने की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन कार्रवाई में जुट गया । शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

Report : संतोष गुप्ता


Comment As:

Comment (0)