राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

WhatsApp Image 2021-10-07 at 12

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

 

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की कोरोना के दौरान वनायी गयी रणनीति की वैश्विक स्तर पर सराहना की गयी और हो भी क्यों न। तमाम परेशानियों और खुद के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक कुशल सेनापति की तरह कोरोना जैसी बड़ी वैश्विक महामारी के नियंत्रण में लगे रहे और आबादी की हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य कहे जाने वाले उत्तरप्रदेश में कोरोना को बहुत हद तक रोकने में सफल भी हो गए। तब से उनके आदेशानुसार प्रदेश भर में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है।

 

 

आपको बता दे कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के अलावा पूरे देश में 161 ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से उद्धघाटन किया। इसी कड़ी में आज उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा लखनऊ कैंटोमेंट स्थित छावनी बोर्ड अस्पताल में 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया. इस ऑक्सीजन प्लांट के द्वारा 60 बिस्तरों के रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारु रूप से हो सकेगी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा  ने कहा कि हमने जिस जीवटता से कोरोना महामारी का सामना किया उसकी प्रशंसा विश्व भर में हो रही है हमने अपने कार्यकाल में जो बेहतर काम किया है वो जनता जानती है जनता हमारे कामो से खुश है इसलिए 2022 में  भाजपा की ही सरकार वनाएगी। आज हमारे काम से विपक्ष परेशान है क्योंकि विपक्ष जान चुका है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता केवल विकास को ही महत्व देगी। 

 

 

वहीं मथुरा से भाजपा सांसद हेमामालिनी द्वारा भी मथुरा में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया।  
आपको बताते चले कि कोरोना वीमारी के चलते देश भर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की कवायद शुरू की गयी थी जिसके तहत उत्तर प्रदेश में 555 ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किये गए थे जिसमे अभी 392 ऑक्सीजन प्लांट सुचारु रूप से चालू है।  


Comment As:

Comment (0)