राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

uytr

शिक्षा के साथ संस्कार की अलख जगाता डीएवी रिहंद

शिक्षा के साथ संस्कार की अलख जगाता डीएवी रिहंद

शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी ज़रूरी बोले DAV के Principal  

DAV रहिन्द के प्रिंसिपल राजकुमार जी ने कहा की बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देना भी बहुत ही आवश्यक है, इसीलिए DAV रहिन्द अपने स्कूल के छात्र छात्राओं को शिक्षा के साथ संस्कार देने के लिए प्रतिबद्ध है। 

DAV रहिन्द में पढ़ाई के साथ-साथ हवन पूजन मंत्रोचार गायत्री मंत्र जाप सहित अन्य कार्यक्रम हर समय समय-समय पर होते रहते है जिससे बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार मिल सके। 

विद्यालय के प्रिंसिपल राजकुमार जी ने बताया कि शिक्षा के साथ संस्कार की ही देन है कि हमारे DAV रहिन्द के कई बच्चे अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर देश सेवा करते रहते हैं जिससे DAV रहिन्द का परचम हर क्षेत्र में लहरा रहा है। 

बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए DAV परिवार के द्वारा विद्यालय में कुछ न कुछ कार्यक्रम होता रहता है जिससे बच्चों को शिक्षा के साथ अच्छी सीख मिल सके।

Ravindra Pandey

Comment As:

Comment (0)