Horoscope, 17 January 2022: इन राशियों के जातक रहें सावधान, मिलेगा अशुभ परिणाम, पढ़ें अपना राशिफल, "भाजपा सीटें घोषित करने में जितना विलंब करेगी, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ेगी", 17 जनवरी को लॉन्च होगा Tata Safari का Dark Edition, कंपनी ने किया टीजर शेयर, पार्टी में दिखना चाहती है आकर्षक, तो जान लें अपना बॉडी शेप , WHO ने बताया, Omicron से बचने के लिए Immunity को ऐसे करें मज़बूत, Miss & Mrs. Banaras प्रतियोगिता में Samiksha Keshri और Vandana Singh ने जीता ख़िताब, सपा नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, टिकट न मिलने पर था नाराज, भारत की Tasnim Mir ने रचा इतिहास, यूपी में गलन वाली ठंड, रद्द की गई कई ट्रेनें, जानें मौसम अपडेट, Lakshya Sen और Chirag-Satwik की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में,

bitcoin-history_1637054093

Cryptocurrency Update: 22% गिर गई बिटकॉइन की कीमत, ईथर, कार्डानो और अन्य

Cryptocurrency Update: 22% गिर गई बिटकॉइन की कीमत, ईथर, कार्डानो और अन्य

दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे भारत में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के भविष्य को लेकर छिड़ी जंग में  शनिवार को एक बड़ी हलचल ने क्रिप्टो बाजार में कोहराम मचा दिया है। 

दरअसल, शनिवार(4 दिसंबर) को बिटक्वाइन (Bitcoin) समेत दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट देखने को मिली है। दुनिया की सबसे प्रचलित क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन के दाम करीब 17 फीसदी तक टूट गए, तो दूसरी ओर इथेरियम और डॉजक्वाइन समेत दूसरी क्रिप्टोकरेंसी भी बुरी तरह से लुढ़क गईं। 

जैसे-जैसे क्रिसमस नजदीक आता गया, वैसे-वैसे अधिक निवेशकों ने सुरक्षित निवेश विकल्पों के लिए शेयरों को बेच दिया है। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिप्टो बिटकॉइन में 17 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा था। एक वक्त बिटकॉइन 42,000 डॉलर के निचले स्तर तक आ गया था। रुपये के हिसाब से क्रिप्टो करेंसी का भाव 31.70 लाख रुपये प्रति बिटक्वाइन के स्तर तक आ गया।

10 नवंबर को 69, 000 डॉलर स्तर को टच करने के बाद से बिटक्वाइन में लगातार गिरावट आई है। अब तक लगभग 21,000 डॉलर की गिरावट आ चुकी है। इसके अलावा, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो इथर शनिवार को 15.9 फीसदी गिरकर 3,848.23 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे।

देश में पेश होने वाला है बिल
गौरतलब है कि भारत में जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बिल पेश होने वाला है। हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने राज्यसभा में कहा था कि सरकार जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी पर एक बिल पेश करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद यह बिल सदन में आएगा। सरकार ने संसद के पिछले सत्र (मानसून सत्र) में भी इसी तरह के एक बिल को सूचीबद्ध किया था, लेकिन इसे नहीं लिया गया था। 


Comment As:

Comment (0)