download (4)

ब्रिटेन में फिर से कोरोना का कहर!

ब्रिटेन में फिर से कोरोना का कहर!

देश और विदेश में हर जगह कोरोना को लेकर लोग सतर्क तो है ही साथ ही वैक्सीनेशन का काम भी काफी तेजी से जारी है। आबादी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों को टीका लग चुका है। लेकिन दूसरी तरफ दुनियाभर में टीकाकरण अभियान चलाए जाने के बावजूद कोरोना महामारी पर लगाम नहीं लग पा रही है। अभी भी कई मुल्‍कों में कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत हो रही है। अमेरिका में अभी भी औसतन डेढ़ हजार मौतें हो रही हैं। रूस में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। डराने वाली खबर ब्रिटेन से आ रही है जहां की आधी से ज्‍यादा आबादी को कोविड रोधी वैक्‍सीन की दोनों डोज लगाए जाने के बावजूद रोजाना 40 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में कोरोना के डेल्‍टा वैरिएंट में भी म्‍यूटेशन हो गया है जिस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

 

ब्रिटेन को छोड़कर ज्यादातर पश्चिमी देशों में कोरोना वायरस संक्रमण या तो कम है पर इस वैश्विक महामारी का खतरा पूरी तरह से दूर होने से पहले अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है..... सर्दियों के इस मौसम में चिंता का सबसे बड़ा विषय है COVID-19 का कहर फिर से शुरू होना और उसके साथ-साथ श्वसन तंत्र के रोगों खासकर इन्फ्लूएंजा का और मजबूती से हमला करना ।

 

ब्रिटेन में स्वास्थ्य प्रमुखों ने सरकार से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ उपायों को कानूनी रूप से लागू करने की गुजारिश की है। इन उपायों में अनिवार्य रूप से मास्‍क पहनना और शारीरिक दूरी शामिल है। ब्रिटेन में हर रोज कोरोना संक्रमण के 40 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में पिछले एक दिन में 43,738 हजार केस सामने आए जबकि 223 लोगों की मौत हो गई। मार्च के बाद कोरोना से मौतों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। और इस आकड़ों ने दुनियाभर में काफी चिंता बढ़ा दी है।

Archana

Comment As:

Comment (0)