राजा भईया भी होंगे सपा में शामिल ? संकेत मिलें, News: महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, आने वाले रिलीज के लिए गाइडलाइन, Corona News: 100 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आकड़ा, जानिए क्या बोले PM Modi , Delhi Crimes: रिजेक्शन ना झेल पाया युवक, युवती की चाकू घोप कर हत्या  , Uttarakhand News: गृह मंत्री अमित शाह ने किया प्रभावित इलाको में हवाई सर्वे, अधिकारियो से भी की मीटिंग , Bigg Boss 15: करन कुंद्रा ने टास्क के दौरान प्रतिक सहजपाल को दिया chokeslams, जानिए इस कि क्या थी वजह , Drugs Case: क्यों पहुंची NCB अनन्या पांडेय के घर, जारी किया समन, आज मनायी जाती है आज़ाद हिन्द फ़ौज की सालगिरह, जानिए क्यों बनी ये पार्टी  , Himachal Pradesh: किन्नौर जिले में 17 ट्रेकर्स लापता, पुलिस का कहना है कि तलाशी अभियान जारी, IMF का चीफ इकोनॉमिस्ट पद छोड़ेंगी गीता गोपीनाथ,

astamio5q44877

संचारी रोग नियंत्रण अभियान गिरा औंधे मुंह, गांव में नहीं हुए 8 माह से कोई सफाई कार्य, ग्रामीण बने सफ

संचारी रोग नियंत्रण अभियान गिरा औंधे मुंह, गांव में नहीं हुए 8 माह से कोई सफाई कार्य, ग्रामीण बने सफाई कर्मचारी

अलीगढ़ में जहां एक ओर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी के आदेश के बाद जगह-जगह देहात क्षेत्रों व गांव में संचारी रोग नियंत्रण अभियान युद्ध स्तर पर चलाने के दावे किए जा रहे हैं जिससे आने वाली बीमारियों से बचा जा सके। डेंगू मलेरिया जैसे तमाम बीमारियों का खात्मा हो सके लेकिन जमीनी स्तर पर यह अभियान कितना उतर पा रहे हैं। इस बात का अंदाजा गांव बादापुर से लगाए जा सकता है जहां 8 माह से आज तक कोई सफाई कार्य नहीं हुए। 

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ तहसील इगलास के गांव बादामपुर का है, जहां पर गांव में 8 मार्च से कोई सफाई कार्य ना होने से ग्रामीण आज नाराज नजर आए। यही कारण है ग्रामीणों के द्वारा सुबह से ही बिना कुछ खानपान के अपने गांव में सफाई अभियान युद्ध स्तर पर चलाया। 

ग्रामीणों का साफ तौर पर कहना है त्यौहार नजदीक है लेकिन गांव में जल निकासी की कोई सुविधा नहीं है, यही कारण है हर रोज गांव में जलभराव की समस्या रहती है। काफी बार ग्राम प्रधान से इस बात की शिकायत की गई लेकिन ग्राम प्रधान का साफ तौर पर कहना है कि गांव में सफाई कर्मी उनकी नहीं सुनते है। 

ग्रामीणों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि गांव में अलग-अलग जगह पर सफाई कार्य किए जा रहे हैं जिससे नवरात्रि के त्यौहार को सही से मनाया जा सके साथ ही गांव में गंदगी से निजात मिल सके। इसको लेकर गांव की के अलग-अलग घरों में से सभी लोग सफाई कार्य कर रहे हैं। 

गांव में कीचड़ की समस्या की वजह से यहां लोग गिरते हैं और गांव में तमाम तरह की बीमारियां भी पैर पसार रही हैं लेकिन इस ओर किसी भी अधिकारी व ग्राम प्रधान का ध्यान नहीं है। जहां एक ओर तमाम तरह के संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन इस गांव में किसी भी तरीके का कोई अभियान नहीं चलाया गया। यही कारण है आज खुद ग्रामीणों के द्वारा इसका जिम्मा उठाया गया ग्रामीणों के द्वारा गांव को स्वच्छ बनाने की कसमें खाई। 
 

ख़ालिक़ अंसारी

Comment As:

Comment (0)